UP Board Result 2020: इस बार अंक पत्र में होगा बड़ा बदलाव

27 जून को जारी होंगे परीक्षा परिणाम...

यूपी बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम बहुत जल्द जारी होने वाले हैं।परिणामों के जारी होने में अब बस एक हफ्ता ही बाकी है। दरअसल कोरोना वायरस को लेकर देश में लगे लॉकडाउन के वजह से इस साल परीक्षा परिणामों देरी हो रही है।

ये भी पढ़ें..‘Made In China’ को लेकर यूपी पुलिस ने उठाया बड़ा कदम

सूत्रों की मान तो यूपी बोर्ड का परिणाम 27 जून को हर हाल में घोषित कर दिया जाएगा। रिजल्ट की घोषॉमा को लेकर बोर्ट की तरफ से तैयारी की जा रहा है। रिजल्ट 27 जून को दोपहर 12:30 बजे यूपी बोर्ड की वेबसाइट upresults.nic.in एब upmsp.edu.in पर अपलोड कर दिया जाएगा।

बता दें कि यूपी बोर्ड इस साल रिजल्ड में एक बड़ा बदलाव करने जा रहा है। बोर्ड द्वारा जारी रिजल्ट में पहली बार अंकपत्र एवं प्रमाण पत्र में यह बदलाव देखने को मिलेगा। दरअसल अंक पत्र व प्रमाण पत्र में माता पिता का नाम अंग्रेजी के साथ हिन्दी में भी दर्ज होगा।

गौरतलब है कि यूपी बोर्ड परीक्षा में इस बार 50 लाख से अधिक परीक्षार्थी शामिल हुए हैं। इस साल 10वीं की परीक्षा में 30.24 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ने रजिस्टर किया था और 12वीं की परीक्षा में करीब 25.86 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे। इस साल 10वीं और 12वीं की परीक्षा में कुल 56.11 लाख स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया था।

ये भी पढ़ें..एटीएम फ्रॉड गैंग का पर्दाफाश, RJD नेता का बेटा चलाता था गिरोह

Result 2020UP Board Result 2020 UP Boardबोर्ड परीक्षायूपी बोर्ड रिजल्ट
Comments (0)
Add Comment