UP: हापुड़ में वकीलों पर लाठीचार्ज मामले में बड़ी कार्रवाई, ASP और CO पर गिरी गाज

राज्य सरकार ने शुक्रवार को हापुड़ के अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) मुकेश चंद्र को हटा दिया। उन्हें बरेली जिले का एएसपी ग्रामीण बनाया गया है। इस बीच एएसपी बरेली ग्रामीण में तैनात राजकुमार को हापुड़ में नई तैनाती मिली है। इसके साथ ही सरकार कई अन्य पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई कर सकती है। इसके अलावा सीओ अशोक कुमार सिसोदिया का सहारनपुर में तबादला कर दिया गया है।

कोतवाली प्रभारी सतेंद्र प्रकाश सिंह का गैर जनपद तबादला हुआ है। वहीं, थाना पिलखुवा में तैनात निरीक्षक नीरज कुमार को कोतवाली की जिम्मेदारी सौंपी गई है। गौरतलब है कि हापुड में अधिवक्ताओं पर लाठीचार्ज की घटना के बाद पूरे प्रदेश में अधिवक्ता हड़ताल पर थे। अधिवक्ता लगातार राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर दोषी पुलिसकर्मियों को हटाने की मांग कर रहे थे।

ये भी पढ़ें..Anantnag Encounter: तीन 3 अफसरों की शहादत का होगा हिसाब, आतंकियों के खात्मे के लिए ऑपरेशन तेज

गुरुवार देर रात प्रदेश सरकार के प्रतिनिधिमंडल और वकीलों के पदाधिकारियों के बीच हापुड़ घटना को लेकर हुई वार्ता के बाद हड़ताल खत्म कर दी गई है। प्रतिनिधियों का कहना है कि सरकार ने वकीलों की सभी मांगें मान ली हैं। एएसपी और सीओ को हटाने के साथ ही इंस्पेक्टर समेत सभी दोषी पुलिस कर्मियों को निलंबित करने की कार्रवाई की जाएगी। आंदोलन के दौरान वकीलों पर दर्ज मुकदमे वापस लिए जाएंगे। अधिवक्ताओं की सुरक्षा के लिए बनाए जाने वाले प्रोटेक्शन एक्ट का प्रस्ताव विधानसभा में पारित किया जाएगा। घायल अधिवक्ताओं को उचित मुआवजा भी दिलाया जाएगा।

 

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

 

Allahabad High Courtbar council of uphapur casehapur lathi chargehigh court allahabadLatest Prayagraj News in HindiPrayagraj Hindi SamacharPrayagraj News in Hindiup bar council
Comments (0)
Add Comment