Anantnag Encounter: तीन 3 अफसरों की शहादत का होगा हिसाब, आतंकियों के खात्मे के लिए ऑपरेशन तेज

Anantnag Encounter: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकेरनाग इलाके में शुक्रवार को तीसरे दिन भी सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। झड़प के दौरान दो सैन्य अधिकारियों, एक जवान और जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक डीएसपी की शहादत के बाद अब एक जवान लापता बताया जा रहा है, जबकि दो अधिकारी घायल हो गए हैं। सेना ने अब पहाड़ियों में छिपे आतंकियों को खत्म करने के लिए रॉकेट चालित ग्रेनेड लॉन्चर से लैस कमांडो को मैदान में उतारा है।

 

पहाड़ियों में छिपे हुए आतंकी

 

सूत्रों के मुताबिक, आतंकी अभी भी कोकरनाग इलाके की पहाड़ियों में छिपे हुए हैं। भारतीय सेना ने कश्मीर में आतंकियों के खात्मे के लिए ऑपरेशन तेज कर दिया है। पूरे इलाके पर नजर रखने के लिए सेना और स्थानीय पुलिस समेत सुरक्षा बलों को छोटे क्वाडकॉप्टर और बड़े ड्रोन की मदद ली जा रही है। सेना के एक कर्नल और मेजर, जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक डीएसपी के शहीद होने के अलावा मुठभेड़ में घायल एक और जवान की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है।

ये भी पढ़ें..75 लाख और महिलाओं मिलेगा मुफ्त गैस सिलेंडर और चूल्हा, चुनावी साल में सरकार का बड़ा ऐलान

 

सेना का ऑपरेशन तेज

 

भारतीय सेना के चिनार कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल राजीव घई और राष्ट्रीय राइफल्स के विक्टर फोर्स कमांडर मेजर जनरल बलबीर सिंह ने मुठभेड़ स्थल का दौरा कर सुरक्षा बलों का मनोबल बढ़ाया है। मुठभेड़ के तीसरे दिन आज सुबह 11 बजे सुरक्षा बलों को फिर आतंकियों की टोह मिली। इसके बाद सेना के जवानों और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने घेराबंदी की और आतंकियों के ठिकाने पर हमले की तैयारी की। आज मुठभेड़ के दौरान एक जवान के लापता होने की खबर है, जबकि झड़प के दौरान दो अधिकारी घायल हो गए हैं।

लापता जवान के भी शहीद होने की आशंका है, लेकिन उसका शव जंगल से बरामद नहीं हुआ है। सेना ने अब कोकेरनाग में ऑपरेशन के लिए ड्रोन युद्ध सामग्री लॉन्चरों का इस्तेमाल किया है। कंधे से चलाई जाने वाली इस बंदूक का निर्माण भारत में म्यूनिशंस इंडिया लिमिटेड और एडवांस्ड वेपंस एंड इक्विपमेंट इंडिया लिमिटेड द्वारा किया जाता है, जिसकी रेंज 1200 मीटर है।

 

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

anantnaganantnag terrorist encounterISIjammu and kashmirjammu kashmiroperation intensified to eliminate terroristsPakistanTRFआतंकियों के खात्मे के लिए ऑपरेशन तेजजम्मू कश्मीरतीन 3 अफसरों की शहादत का होगा हिसाब
Comments (0)
Add Comment