Unlock-1 में बीजेपी सांसद और मंत्रियों ने जमकर उड़ाई सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियाँ

बलिया–यूपी के बलिया में Unlock-1 में बीजेपी सांसद और योगी सरकार के मंत्रियों ने जमकर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियाँ उड़ाई ।

यह भी पढ़ें-कौशाम्बी: घर में निकला दुर्लभ सांप, हक्के बक्के रह गए लोग

दरअसल विकास भवन में बलिया से बीजेपी के सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त,और उनके साथ योगी सरकार के मंन्त्री उपेंद्र तिवारी व मंन्त्री आनंद स्वरूप शुक्ला आज दिशा के कार्यालय का उद्घाटन करने पहुँचे थे। जहाँ सांसद और दोनों मंत्री सामाजिक दूरी भूल गए और एक दूसरे से दो गज की दूरी मेन्टेन करने के बजाय एक दूसरे के करीब खड़े नजर आए। Unlock-1 वही उद्घाटन और पूजा के वक्त इन तीनों बीजेपी नेताओं के साथ पहुँचे कार्यकर्ताओं ने दो गज की दूरी बनाए रखने के कड़े नियमों को तोड़कर सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियाँ उड़ाते रहे। वो भी उस वक्त जब वहाँ सांसद योगी सरकार के मंन्त्री भी मौजूद थे। ऐसे में सवाल ये है कि कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए बनाए गए कड़े नियमों को बीजेपी के सांसद और योगी सरकार के मंन्त्री ही खुद तोड़ेंगे तो आखिर कैसे कोरोना हारेगा और भारत जीतेगा ?

यूपी के बलिया के विकास भवन में “दिशा ‘ के कार्यालय का उद्घाटन हो रहा था। पंडित द्वारा बाकायदा पूजा पाठ के साथ ही कार्यालय के प्रवेश द्वार पर फीता भी काटा जा रहा है। इस कार्यक्रम में बीजेपी के बलिया से सांसद व भारतीय किसान मोर्चा के अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह मस्त और इनके साथ ही योगी सरकार के मंत्री उपेंद्र तिवारी व योगी सरकार के ही मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला भी मौजूद है सब कुछ ठीक-ठाक है। मगर मगर ठीक-ठाक अगर कुछ नहींं है तो वह 2 गज एक दूसरे से मेंटेन करने दूरी। Unlock-1 सरकार के ही नुमाइंदों ने सामाजिक दूरी की धज्जियां तो उड़ाए ही इनके कार्यकर्ता भी इनसे 2 गज आगे बढ़कर सामाजिक दूूूरी की धज्जियां उड़ाते तस्वीरों में साफ दिखाई दे रहे हैं।

सामाजिक दो गज की दूरी बनाने का कड़ा कानून जो कोरोना वायरस से लड़ाई लड़ने के लिए भारत सरकार द्वारा अहम बनाया गया है और सभी को इस नियम को कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए गए है। ताकि कोरोना को हराया जा सके। मगर जब सामाजिक दूरी मेंटेन करने की की बात आती है तो योगी सरकार के मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला की बातों को गौर से सुनिए। मैं तो पूरा प्रयास कर रहा हूं कि जो हमारे गृह मंत्रालय के जो निर्देश है कि हमें मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना चाहिए हम सभी को करना चाहिए मैं भी कर रहा हूं क्योंकि कोरोना ना रात में सोता है ना दिन में नहाने जाता है हमेशा वह एक्टिव रहता है कब कहां से आ जाएगा इसलिए 24 घंटा हम सभी को अलर्ट रहना है और जब तक यह वायरस पूरी तरह से समाप्त न हो जाए हमें कतई उसे हल्के में नहीं लेना है।

हालांकि सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त यह जरूर बता रहे हैं कि आज उन्होंने किस तरह के कार्यालय का उद्घाटन किया है । इनकी मानें तो संसदीय कार्यालय भारत सरकार का शासनादेश है कि हर संसदीय क्षेत्र का सांसदों का जनप्रतिनिधियों का उसके साथ जो निगरानी समिति रहते हैं उसमें संसदीय कार्यालय होने चाहिए औपचारिक तौर पर आज इसका शुरुआत हम लोगों ने किया है हमारे प्रदेश सरकार के मंत्री और उसी में आज हम लोगों ने भारत सरकार का 1 साल का रिपोर्ट विवरण प्रस्तुत किया है।

(रिपोर्ट-मनोज चतुर्वेदी, बलिया)

baliyaMinistermpSocial distancing
Comments (0)
Add Comment