बलिया एसपी ने मुंशी समेत तीन सिपाहियों को किया निलंबित, जानें पूरा मामला…

बाइक को सीज कराने की बजाय छोड़ने के लिये वाहन स्वामी से की थी सौदेबाजी...

सीएम योगी के निर्देश के बाद अफसरों की लगातार भ्रष्ट पुलिसकर्मी पर नजर बनी हुई है. इस कड़ी में आज बलिया एसपी डा. विपिन ताडा ने रेवती थाने पर तैनात मुंशी समेत दो सिपाहियों को सस्पेंड (suspends) कर दिया है. इस कार्रवाई से पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. फिलहाल तीनों की विभागीय जांच करायी जा रही है.

ये भी पढ़ें..सरकार का बड़ा फैसलाः दूध, दवा, व सब्जी की तरह लॉकडाउन में भी खुली रहेंगी शराब की दुकानें…!

इसलिए किया गया सस्पेंड़…

मिली जानकारी के मुताबिक जांच में पता चला कि चेकिंग करने वाले एसआई मायाशंकर पांडेय (अब रिटायर) ने बाइक को दो सिपाहियों जयप्रकाश कनौजिया व अरुण यादव को थाने पहुंचाने की जिम्मेदारी दी थी. बाइक को थाने पर तैनात मुंशी साहबदीन ने जीडी में दर्ज नहीं किया. सीओ की रिपोर्ट के आधार पर एसपी ने मुंशी साहबदीन के साथ ही जयप्रकाश व अरुण को निलंबित (suspends) कर दिया.

आरोप है कि सिपाही बाइक को सीज कराने की बजाय छोड़ने के लिये वाहन स्वामी से सौदेबाजी कर रहे थे. इसके साथ ही कार्रवाई की जद में आये एक पुलिसकर्मी पर अवैध कार्यों में संलिप्त होने की भी शिकायत थी.

बाइक को छोड़ने के लिये की सौदेबाजी 

इस सम्बंध में सीओ बैरिया राजेश तिवारी का कहना है कि चेकिंग के दौरान पकड़ी गयी बाइक को सीज कराने की जिम्मेदारी सिपाहियों व ड्यूटी पर तैनात मुंशी की थी. जांच में तीनों की लापरवाही उजागर होने पर एसपी की ओर से यह कार्रवाई (suspends) की गयी है.

एसओ यादवेंद्र पांडेय का कहना है कि थाने में खड़ी एक बाइक को छोड़ने के लिये सौदेबाजी करने का आरोप सिपाहियों पर लगा है। इसकी जानकारी होने के बाद गाड़ी को जीडी में दाखिल करा दिया गया है.

ये भी पढ़ें..शादी के सात घंटे बाद दुल्हन ने दिया बेटे को जन्म, सुहागरात की तैयारी जुटा दूल्हा हुआ बेहोश…

ये भी पढ़ें..55 साल के DSP ने की 19 साल की महिला कॉन्स्टेबल से शादी…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

#corruptionballia policeBallia police stationBallia SP suspended three soldiersbargainingSP's actionthree soldiers suspendedUP policeएसपी ने की कार्रवाईतीन सिपाही निलंबितबलिया पुलिसभ्रष्टाचारयूपी पुलिससौदेबाजी
Comments (0)
Add Comment