इस जनता किचन में हिंदुओं के साथ रोजेदार भी गरीबों के लिए बना रहे भोजन…

बाराबंकी : देश विदेश में प्रसिद्ध देवा महादेवा की पवित्र धरती बाराबंकी जिले में इन दिनों गंगा जमुनी तहजीब (Unity) देखने को मिल रही है कोरोना महामारी के बीच आज जहां देश में हर एक नागरिक अपनी जिम्मेदारी से देश के प्रधानमंत्री के निर्देश पर घरों में खुद और परिवार को कैद किये हुए है।

यह भी पढ़ें-Lockdown में समझा महिलाओें का दर्द, लखनऊ में नीलम बांट रही सैनेटरी पैड

वही कुछ ऐसे भाइयों का भी गरीब लोगों के प्रति दिन रात सेवा भाव देखने को मिल रहा है जिले में हिन्दू मुस्लिम भाइयों द्वारा गरीबों के लिए जनता किचन खोला गया है। हिन्दू भाइयों के साथ मिलकर (Unity) मुस्लिम भाई भी इस रमजान के महीने में रोजा रखकर गरीबों के लिए भोजन बनाने में जुटे है जिससे कोई गरीब इस लाकडाउन मे भूख से वंचित न रह जाये नगर पंचायत बंकी के निवासी मोहम्मद उस्मान उर्फ मुन्ना और समाज सेवी अजीत झा के संयुक्त प्रयास से देश में लागू लाकडाउन के बाद से भूखे लोगो के लिए दोनो वक्त पूड़ी सब्जी के साथ अन्य भोजन भी बनाया जा रहा है ।

पूड़ी बेलते ये हिन्दू भाइयों के साथ साथ रमजान महीने में रोजा रखने वाले मुस्लिम भाई भी है जो गरीबों के लिए हर दिन भोजन तैयार करते है। पूड़ी बेलने से लेकर भोजन तैयार कर गरीबों के बीच वितरण करने तक सभी एकजुट (Unity) रहते है और गंगा जमुनी की अनोखी मिशाल पेश कर रहे है। कोरोना संक्रमण के बचाव को लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सम्पूर्ण भारत देश मे समय रहते लॉक-डाउन लगा दिया और लोगो को सोशल डिस्टेंसिंग के जरिये कोरोना के बचाव का तरीका बताया है ।जिनकी अपील बाराबंकी जनपद में मुस्लिम भाइयों द्वारा न सिर्फ गम्भीरता से ली गयी है बल्कि सोशल डिस्टेंसिंग अपना लोग इस लॉक डाउन में गरीबों की मदद कर भोजन बना रहे है। रोजा रखकर रमजान महीने में दूसरों के लिए भोजन बना रहे समाज सेवी मोहम्मद उस्मान उर्फ मुन्ना का कहना है की लॉक डाउन शुरू होने के बाद ही अपने सहयोगी भाई अजीत झा के साथ मिलकर जनता किचन खोला था ।उन्होंने कहा गरीबों के लिए उनके अपने सहयोगी साथियों सुभाष गुप्ता, मोहम्मद इकबाल, मोहम्मद फुरकान ,अनिल गुप्ता सहित दर्जनों लोग लॉक डाउन के शुरू होने से लेकर बन्द होने तक गरीबों के लिए भोजन बनाएंगे उन्हें भूखा नही रखेंगे। उन्होंने कहा मानव जाति सबसे बड़ा धर्म है।

उन्होंने कहा आज हमारे हिंदुस्तान से इमरान खान पाकिस्तान को सबक लेना चाहिए । उन्होंने कहा हमारे अधिक आबादी वाले भारत देश से ताकतवर देश को (Unity) सबक लेना चाहिए की आज भारत मे कोरोना मरीज बहुत कम है। वही समाजसेवी अजीत झा ने कहा मुस्लिम भाइयों के सहयोग से गरीबों की हर हाल में भूख मिटाना हैं।

(रिपोर्ट-रोली मिश्रा, बाराबंकी )

hindu muslim unityjanta kitchen barabankiunity
Comments (0)
Add Comment