लाठीचार्ज के बाद थाने में बवाल, इंस्पेक्टर-दरोगा समेत दो सिपाहियों पर गिरी गाज

हिंदू संगठनों के नेताओं से पुलिस अफसरों की नोकझोंक होने के बाद भीड़ ने थाना किला में तोड़फोड़ कर दी..

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में नाबालिग बताई जा रही हिंदू लड़की के दूसरे समुदाय के युवक के अगवा करने का मामला भीड़ पर पुलिस (soldiers) की ओर से लाठियां बरसाने के बाद और भी गर्मा गया। इस मामले में यूपी पुलिस के एक इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर कर दिया गया। जबकि एक दरोगा और दो सिपाहियों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई।

ये भी पढ़ें..पुलिस स्मृति दिवस 2020: CM योगी ने की यूपी पुलिस की जमकर तारीफ

हिंदू संगठनों के नेताओं ने थाने में की थी तोड़फोड़

बता दें कि मामले में ज्ञापन देने आए हिंदू संगठनों के नेताओं से पुलिस अफसरों (soldiers) की नोकझोंक होने के बाद भीड़ ने थाना किला में तोड़फोड़ कर दी। जवाब में अफसरों के आदेश पर पुलिस ने भीड़ पर लाठियां बरसाईं। इसमें कुछ कार्यकर्ताओं के चोटिल होने के बाद मामला और तूल पकड़ गया। इस दौरान भीड़ जबर्दस्त हंगामा करती रही और कई घंटों थाने में जमी रही।

दरोगा दो सिपाही निलंबित, इंस्पेक्टर लाइन हाजिर

उधर इस घटना को गंभीरता से लेते हुए एडीजी, डीआईजी और एसएसपी समेत कई अधिकारी थाने पहुंच गए तो वहीं शहर और बिथरी के विधायकों समेत मेयर भी थानें पहुंच गए। प्रथमदृष्ट्या पुलिस की गलती सामने आने पर इंस्पेक्टर को लाइनहाजिर कर दिया गया। इसके अलावा एक दरोगा और दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया।

ये है पूरा मामला..

दरअसल 17 अक्टूबर को लड़की के पिता ने उसे नाबालिग बताते हुए थाना किला में बिलाल नाम के युवक समेत छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। जिसको लेकर लड़की के परिवार के साथ-साथ हिंदू संगठन जल्द उसकी बरामदगी का दबाव बनाए हुए थे।

मंगलवार की दोपहर बीजेपी महानगर अध्यक्ष केएम अरोरा, विहिप के विभाग संयोजक पवन अरोरा के साथ कई हिंदू संगठनों के लोग थाना किला पहुंचे, जहां उन्होंने सीओ और थानाध्यक्ष को ज्ञापन देकर जल्द लड़की की बरामदगी करने की मांग की और साथ ही आरोपियों को गिरफ्तारी भी जल्द करने को कहा।

थाने में मची भगदड़

इस दौरान भीड़ में शामिल कुछ लोगों ने नारेबाजी करने के साथ थाने में रखी कुर्सियों को तोड़ना शुरू कर दिया। इस पर सीओ ने पुलिस को भीड़ को खदेड़ने का आदेश दे दिया। पुलिस फोर्स (soldiers) ने जब भीड़ पर लाठियां चलाईं तो थाने में भगदड़ मच गई और कुछ कार्यकर्ता गंभीर रूप से चोटिल हो गए।

थाने में कुर्सियां तोड़ने वालों पर होगी कार्रवाई

वहीं एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि थाने में कुर्सियां तोड़ने वाले कुछ लोगों को चिन्हित कर रिपोर्ट लिखाई जा रही है। लाठीचार्ज की शिकायत पर पुलिसकर्मियों के खिलाफ एसपी देहात को जांच सौंपी गई है।

फिलहाल आरोपों के आधार पर मलूकपुर चौकी प्रभारी रजनीश यादव, सिपाही राहुल व इब्नेहसन को निलंबित और थाना प्रभारी सतीश कुमार को लाइन हाजिर किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें..चिराग पासवान ने जारी किया विजन डॉक्यूमेंट, ये हैं खास बातें…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

Additional ForcesADG (Bareilly Zone)anti-social elementsBareillyBareilly casecommunal harmonydemolitiondigfamilyFIRFIR lodgedFort Police StationHindu organizationinspectorlocationLocation ControlledLove JihadMarriage of Youthminorpolice stationpolice station sabotagessptransferred to police line
Comments (0)
Add Comment