बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के मजदूरों का नहीं हुआ भुगतान, पहुंचे डीएम कार्यालय

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर काम करने वाले मजदूरों को भुगतान नहीं दिया जा रहा है, जिससे परेशान होकर आधा दर्जन से अधिक मजदूर डीएम कार्यालय पहुंचे, जहां इसकी शिकायत जिलाधिकारी कार्यालय में की और भुगतान कराए जाने की मांग की है।

यह  भी पढ़ें –5 हत्याओं से दहला यूपी, इस अवस्था में पड़े थे शव..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे की नींव रखी गई थी, जिसके बाद से चित्रकूट से औरैया तक जाने वाले एक्सप्रेस-वे का काम शुरु हो गया था। जहां जालौन के ग्राम व्यासपुरा के मजदूरों को भी लॉकडाउन के दौरान इस एक्सप्रेस-वे में काम मिला था, जिससे उन्हें आर्थिक संकट से न जूझना पड़े। लेकिन पैसा न मिलने पर व्यासपुरा के आधा दर्जन से अधिक प्रवासी श्रमिक जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे जहां उन्होंने ज्ञापन देते हुए बताया कि वह मई माह से बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे में काम कर रहे हैं। काम करते-करते लगभग 4 माह बीत चुके हैं लेकिन अभी तक उनको भुगतान नहीं दिया गया है, श्रमिकों ने बताया कि उनका ठेकेदार महेश यादव है जिसने पूरा पेमेंट दबा कर रख लिया, जब उनसे भुगतान की मांग की तो ठेकेदार द्वारा धमकाया जाने लगा।
मजदूरों ने बताया कि सभी मजदूरों का लगभग 1 लाख 20 हजार का भुगतान पेंडिंग पड़ा है जिसको ठेकेदार दे नहीं रहा है। मजदूरों ने कहा कि उनका भुगतान जल्द दिलाया जाए जिससे वह अपने परिवार का भरण पोषण कर सकें।
(रिपोर्ट -अनुज कौशिक ,जालौन)
CM Yogi AdityanathCoronadream projectvundelkhandWorkerजालौनडीएम
Comments (0)
Add Comment