विराट कोहली से जल्द छिनी जा सकती है टेस्ट की कप्तानी, ये बड़ी वजह आई सामने

बीसीसीआई ने हाल ही में दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा को वनडे टीम का कप्तान घोषित कर दिया है। उसके बाद से ही विराट कोहली और बीसीसीआई के बीच विवाद चल रहा है।

बीसीसीआई ने हाल ही में दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा को वनडे टीम का कप्तान घोषित कर दिया है। उसके बाद से ही विराट कोहली और बीसीसीआई के बीच विवाद चल रहा है। ऐसे में आने वाले समय में हो सकता है कि विराट को टेस्ट की कप्तानी से भी हटा दिया जाए। बात दें कि इसकी एक बड़ी वजह सामने आ चुकी है।

विराट की हो सकती है ये आखिरी कप्तानी:

दक्षिण अफ्रीका दौरा विराट के लिए आखिरी साबित हो सकती हैं।वहीं  दक्षिण अफ्रीका में यह विराट कोहली के लिए कप्तान के रूप में सीरीज जीतने का आखिरी मौका होगा।’वहीं पाकिस्तान के पूर्व स्पिन गेंदबाज दानिश कनेरिया ने हाल ही में अपने यूट्यूब चैनल पर कहा था कि विराट कोहली के लिए ये दौरा बहुत बड़ा है, क्योंकि भारत ने अभी तक दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। बता दें कि जिस तरह का बर्ताव इस वक्त विराट और बीसीसीआई के बीच चल रहा है तो उनसे टेस्ट कप्तानी भी उनके हांथ से जा सकती है। ऐसे में विराट को बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है ।

इस खिलाड़ी को बनाया जा सकता है कप्तान:

बीसीसीआई ने हाल ही में वनडे टीम की जिम्मेदारी सौंपी हैं। जहां तक नए टेस्ट कप्तान की बात है तो ये भी रोहित शर्मा ही होंगे। क्योंकि इस समय टीम में और कोई खिलाड़ी इतना काबिल नहीं है जो विराट के बाद टेस्ट कप्तान की कमान सम्हाल सके। बीसीसीआई ने इसलिए ही रोहित को टीम का नया उपकप्तान बनाया है जिससे आने वाले समय में वो टेस्ट की चुनौतियों के लिए भी तैयार रहें।

दोनों कप्तानों के रिकॉर्ड:

भारतीय टीम में बतौर कप्तान कोहली का रिकॉर्ड शानदार रहा है। विराट की कप्तानी में भारत ने अब तक 95 वनडे मैच खेले, जिसमें से 65 में टीम को जीत मिली है। बता दें कि कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम का 68 प्रतिशत सफलता का रिकॉर्ड रहा है।वहीं भारत ने रोहित की कप्तानी में अब तक 10  वनडे खेले हैं, जिसमें 8 में जीत और 2 में हार का सामना करना पड़ा।

 

 

ये भी पढ़ें.. अब 18 में नहीं 21 साल में बेटियां बनेगी दुल्हन, कैबिनेट से प्रस्ताव को मिली हरी झंडी

ये भी पढ़ें..पुलिस विभाग हुआ शर्मसार: पुलिसकर्मी ने पत्नी को आत्महत्या के लिए किया मजबूर, सुसाइड नोट में हुआ खुलासा

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

bcciDanish KaneriaIND vs SAKohlinew test captainRohitRohit sharmarohit sharma new test captainSouth Africa Tourviratvirat kohliVirat Kohli removedVirat Kohli Test Captain
Comments (0)
Add Comment