जम्मू-कश्मीर में फिर आतंकी हमला, 2 दिन में 8 जवान शहीद

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतो से बाज नहीं आ रहा है। इस कड़ी में सोमवार शाम उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में आतंकियों (Terrorist) के हमले में सीआरपीएफ के तीन जवान शहीद हो गए। जबकि चार जवान घायल हो गए। कार सवार दहशतगर्दों (Terrorist) ने सीआरपीएफ पार्टी को निशाना बनाते हुए अंधाधुंध फायरिंग की। जम्मू- कश्मीर में पिछले दो दिनों में 8 जवान शहीद हुई है।

ये भी पढ़ें..बड़ी राहतः यूपी का यहां जिला हुआ कोरोना मुक्त…

सीआरपीएफ का सर्च ऑपरेशन जारी

वहीं जवाबी कार्रवाई से आतंकी मौके से भाग निकले। घटना के बाद पूरे इलाके में व्यापक पैमाने पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया है। हमले की जिम्मेदारी टीआरएफ ने ली है। आतंकियों (Terrorist) ने हंदवाड़ा के वंगाम इलाके में तैनात सीआरपीएफ पार्टी पर शाम को लगभग पौने छह बजे हमला करते हुए अंधाधुंध फायरिंग की। इसमें सात जवान घायल हो गए। इन्हें तत्काल अस्पताल ले जाया गया, जहां तीन ने दम तोड़ दिया।

इस घटना के बाद सीआरपीएफ,  सेना और पुलिस के आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का जायजा लिया। इलाके की घेराबंदी कर हमलावरों को तलाशने के लिए एक तलाशी अभियान भी शुरू किया गया।
सूत्रों के अनुसार इस इलाके से सटे क्रालगुंड इलाके का एक आतंकी घनी भाई क्रालगुंड और आस-पास के इलाकों में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देता है। उसने कुछ साल सक्रिय रहने के बाद सरेंडर कर दिया था।

दो दिन में 8 जवान शहीद

पिछले दो दिनों में सुरक्षाबलों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। उसके आठ जवान शहीद हो गए हैं। 24 घंटे पूर्व ही हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों (Terrorist) के बीच एक भीषण मुठभेड़ शुरू हुई थी जिसमें पाकिस्तानी लश्कर कमांडर हैदर और एक स्थानीय आतंकी को मार गिराया गया था। लेकिन इसमें सेना के कर्नल आशुतोष शर्मा, मेजर अनुज सूद, एसआई सगीर काजी सहित सेना के और दो जवान शहीद हुए थे।

ये भी पढ़ें..ठेके बंद हुईं तो यहां पुलिसवालों ने बेची शराब !

jammu and kashmirTerrorist attack
Comments (0)
Add Comment