बड़ी राहतः यूपी का यहां जिला हुआ कोरोना मुक्त…

मैनपुरः  किलर कोरोना के संकट से जूझ रहे देश में उत्तर प्रदेश से एक राहत भारी खबर सामने आई है। अब यूपी का मैनपुर जिला भी कोरोना संक्रमण से मुक्त ( free) हो गया है। यहां आइसोलेशन वार्ड में भर्ती जिले का एक मात्र कोरोना संक्रमित जूनियर डॉक्टर भी ठीक हो गया है। मैनपुरी को यह उपलब्धि एक महीने के अंदर ही मिल गई है।

ये भी पढ़ें..आगरा बना कोरोना का नया केंद्र, 15 और मरीज मिले

दरअसल जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की शुरुआत जमातियों से हुई थी। घिरोर में शामली से आए तीन जमातियों की जांच रिपोर्ट पांच अप्रैल को पॉजिटिव आई थी। इसके बाद करहल में तीन, कुरावली के गांव भरतपुर में एक और शहर के मोहल्ला बंशीगोहरा में एक मरीज को संक्रमित पाया गया था। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के प्रयास के बाद सबसे पहले घिरोर निवासी तीनों जमाती ठीक हुए। उसके बाद करहल निवासी श्री पारस हॉस्पिटल का डॉक्टर ठीक हुआ। इसी के साथ जिला कोरोना free हो गया।

अब मरीजों के ठीक होने का सिलसिला तेज हो चुका था। दो मई को तीन मरीज ठीक हुए तो चार मई को करहल निवासी एसएन मेडिकल कॉलेज आगरा का जूनियर डॉक्टर ठीक हो गया। जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह और मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. एके पांडेय ने जिले के लोगों से इसी प्रकार से सहयोग करने की अपील की।

ये भी पढ़ें..खीरे को लेकर मचा बवाल, एक ग्रामीण की चली गई जान

corona freeCorona lockdownmainpuri
Comments (0)
Add Comment