दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में इन पांच गेंदबाजों के साथ उतरेगी टीम, उपकप्तान ने किया खुलासा

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम का पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर यानी कल से शुरू होगा। वहीं तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला सेंचुरियन में खेला जाएगा।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम का पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर यानी कल से शुरू होगा। वहीं तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला सेंचुरियन में खेला जाएगा। ये सीरीज इसलिए भी काफी अहम है क्योंकि टीम इंडिया ने आज तक साउथ अफ्रीका में एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। वही भारतीय टीम के नए उपकप्तान के एल राहुल ने खुलासा करते हुए कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हम पांच दिग्गज गेंदबाजों के साथ मैदान पर नजर आयेंगे। दूसरी तरफ पांचवें नंबर के लिए रहाणे और अय्यर में से कल कौन खेलेगा यह कहना बहुत मुश्किल है।

इन गेंदबाजों को मिलेगा मौका:

भारतीय टीम के उपकप्तान के एल राहुल ने मीडिया से बात चीत करते हुए कहा कि, ज्यादातर  टीम  टेस्ट मैच जीतने के लिए 20 विकेट झटकना चाहती है। उन्होंने कहा हम इस रणनीति का इस्तेमाल पहले भी कर चुके हैं। इससे टीम मको काफी मदद म,मिली है। आगे राहुल ने कहा कि,  पांच गेंदबाजों से  वर्कलोड मैनेजमेंट में भी थोड़ी आसानी हो जाती है और जब आपके पास इस तरह का स्किल (भारतीय टीम में) है तो इसका इस्तेमाल भी कर सकते हैं। ये होंगे वो पांच गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी का प्लेइंग इलेवन में खेलना तय हैं। वहीं, युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को भी मौका दिया जा सकता है। शार्दुल ठाकुर ऑलराउंडर और स्पिनर की जिम्मेदारी रविचंद्रन अश्विन निभाते हुए नजर आ सकते हैं।

टीम को इन दो खिलाड़ियों के बीच चुनना होगा मुश्किल:

राहुल ने  इन खिलाड़ियों के बीच चयन करना  निश्चित रूप से मुश्किल है। अजिंक्य के बारे में बात करूं तो वह टेस्ट टीम का एक अहम सदस्य रहे हैं इन्होंने अपने करियर में बहुत महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं । उन्होंने कहा कि अय्यर, रहाणे और हनुमा विहारी में से एक को ही मौका मिल सकता है क्योंकि राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और ऋषभ पंत का चयन होना तो तय है।

ये होगी भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन:

विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, मयंक अग्रवाल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज।

 

 

ये भी पढ़ें.. अब 18 में नहीं 21 साल में बेटियां बनेगी दुल्हन, कैबिनेट से प्रस्ताव को मिली हरी झंडी

ये भी पढ़ें..पुलिस विभाग हुआ शर्मसार: पुलिसकर्मी ने पत्नी को आत्महत्या के लिए किया मजबूर, सुसाइड नोट में हुआ खुलासा

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

ajinkya rahaneCenturioncricketdream 11IND vs SAind vs sa playing 11IND vs SA test seriesindia playing 11india tour of south africaindia vs south africaIndia vs South Africa 1st testIndia vs South Africa 1st test playing 11India vs South Africa test seriesindian cricket teamIndian vice captainKL RahulShreyas Iyerteam india
Comments (0)
Add Comment