रद्द होगा टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा! सामने आई ये बड़ी वजह

भारतीय टीम तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिए दक्षिण अफ्रीका पहुंच चुकी है। उसके बाद वही पर तीन वनडे सीरीज भी टीम को खेलनी है।

टीम इंडिया तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिए दक्षिण अफ्रीका पहुंच चुकी है। उसके बाद वही पर तीन वनडे सीरीज भी टीम को खेलनी है। टेस्ट मैच 26 दिसंबर से शुरू हो जाएगा। दरअसल, भारतीय टीम के नज़रिए से साउथ अफ्रीका दौरा बेहद महत्वपूर्ण है। क्योंकि भारत ने अफ्रीका से एक भी टेस्ट सीरीज नही जीत पाई है। वही इस सीरीज के शुरू होने से पहले ही इस पर रद्द होने का खतरा मंडरा रहा है।

दक्षिण अफ्रीका ने लिया अहम फैसला

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने जानकारी देते हुए कहा कि टी 20 सुपर लीग को कोविड-19 महामारी के कारण दूसरी बार रद्द किया जा रहा है। इसका आयोजन फरवरी में होना था लेकिन कोविड के दूसरे स्वरूप ओमिक्रोन के बढ़ते मामले को देखते हुए कई देशों ने दक्षिण अफ्रीका की यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया। इस कारण इस टूर्नामेंट को रद्द करना पड़ रहा है। बता दें कि इससे पहले 2020 में भी महामारी के कारण टूर्नामेंट को रद्द कर दिया गया था।

लीग हुई रद्द

सीएसए के सीईओ फोलेत्सी मोसेकी ने जानकारी देते हुए कहा कि, यह टूर्नामेंट फरवरी 2022 में होगा। उन्होंने कहा 2021 सत्र को रद्द करने के फैसले का मतलब है कि सीएसएल और रणनीतिक साझेदारों को कोविड-19 महामारी के बाद टूर्नामेंट में बदलाव करके अपनी व्यावसायिक स्थिति को दोबारा हासिल करने का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा, एमएसएल की जगह घरेलू सीएसए टी20 चैलेंज का आयोजन होगा और उसमें आठ डिविजन की टीम हिस्सा लेंगी।

कोरोना महामारी का प्रकोप

पिछले हफ्ते दक्षिण अफ्रीका में कोरोना के चौथी लहर में नए मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। कोविड-19 के डर के कारण सीएसए ने एहतियाती बरतने के तौर पर चार दिवसीय फ्रेंचाइजी सीरीज के बाकी दौर के मुकाबले स्थगित कर दिए थे। दक्षिण अफ्रीका भारत के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होने से एक हफ्ते पहले ही एमएसएल को रद्द करने की घोषणा की गई है।

 

ये भी पढ़ें.. अब 18 में नहीं 21 साल में बेटियां बनेगी दुल्हन, कैबिनेट से प्रस्ताव को मिली हरी झंडी

ये भी पढ़ें..पुलिस विभाग हुआ शर्मसार: पुलिसकर्मी ने पत्नी को आत्महत्या के लिए किया मजबूर, सुसाइड नोट में हुआ खुलासा

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Corona virusIND vs SAOmicronOmicron casesSA vs INDSouth Africa seriesSouth Africa TourSouth Africa tour cancelled
Comments (0)
Add Comment