पाकिस्तान को हराकर “एशिया कप” के फाइनल में पहुंचीं टीम इंडिया…

स्पोर्ट्स डेस्क —  भारतीय महिला टीम ने  शनिवार को एशिया कप टी-20 टूर्नामेंट में पाकिस्तान को 7 विकेट से रौंदते हुए फाइनल में एंट्री कर ली। बता दें कि क्वालालंपुर के किनारे अकादमी ओवल मैदान में हुए इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 72 रन का मामूली स्कोर खड़ा किया। 

जवाब में भारतीय महिला टीम ने 23 गेंद शेष रहते ही 7 विकेट से जीत दर्ज की। भारत ने 16.1 ओवर में 3 विकेट खोकर 75 रन बनाकर  इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। टीम इंडिया की इस जीत में स्मृति मंधाना ने 38 और कप्तान हरप्रीत कौर ने नाबाद 34 रन की पारी का योगदान दिया।

वहीं पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान को शुरुआती ओवर में ही झटका देने के बाद अंत तक विकेटों का पतझड़ चलता रहा। लगातार अंतराल में गिरते विकेटों ने पाकिस्तान को बड़ा स्कोर बनाने नहीं दिया। अंतत: पाकिस्तान निर्धारित 20 ओवर्स में 7 विकेट खोकर 72 रन ही बना पाई। नाहिदा खान (18) और सना मीर (20) के अलावा कोई भी पाक बल्लेहाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाया।

भारत के लिए एकता बिस्ट ने 4 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट जबकि शिखा पांडे, दीप्ति शर्मा गोस्वामी और पूनम यादव को 1-1 विकेट मिला। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को कप्तान हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना ने ठोस शुरुआत दी।जबकि मिताली राज शून्य पर ही आउट हो गई।

बता दें कि भारत ने गुरुवार को अपने पिछले मैच में श्रीलंका को एकतरफा मुकाबले में मात दी थी और इस बड़ी जीत से टीम का आत्मविश्वास बढ़ा। वहीं हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली इस टीम की नजर अब 7वें एशिया कप खिताब पर होगी। जहां उसका सामना बांग्लादेश और मलेशिया के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता टीम से होगा।

Comments (0)
Add Comment