टीम इंडिया को यो-यो के साथ अब देना होगा ये कठिन टेस्ट, तभी खिलाड़ियों को मिलेगा मौका…

भारतीय टीम को योयो टेस्ट के साथ अब तय करनी होगी 2 किलोमीटर दूर 8 मिनट में...

भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बनाना अब किसी भी खिलाड़ी के लिए आसान नहीं होगा. बीसीसीआई ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों की फिटनेस के लिए कुछ वक्त पहले योयो टेस्ट का आगाज किया था. जिसमें हर खिलाड़ी को टेस्ट पास करने पर ही आगे मौका दिया जाता है.

ये भी पढ़ें..युवती से किया रेप, शादी तय होने पर तो मंगेतर को भेज दी अश्लील तस्वीरें

इस टेस्ट का नाम है ट्राइम ट्रेवल

अब बीसीसीआई खिलाड़ियों के लिए नई रणनीति लेकर आ आई है जिसमें अब यो यो टेस्ट के साथ दूसरा टेस्ट भी पास करना होगा. इस टेस्ट का नाम ‘ट्राइम ट्रेवल’ टेस्ट है. टीम इंडिया में खिलाड़ियों को जगह बनाने में योयो के साथ टाइम ट्रेवल टेस्ट भी पास करना होगा. टीम इंडिया के खिलाड़ियों की इस टाइम ट्रायल टेस्ट में स्पीड और ताकत पर नजर रखी जाएगी.

खिलाड़ियों को 2 किलोमीटर तय करनी होगी दूरी 

बता दें कि इस टेस्ट में प्लेयर्स को 2 किलोमीटर तक की दूरी कवर करनी होगी. रिपोर्ट्स के अनुसार मुताबिक बल्लेबाज, विकेटकीपर व स्पिन गेंदबाजों को ये दूरी 8 मिनट 30 सेकेंड में पूरी करनी होगी जबकि तेज गेंदबाजों को ये दूरी 8 मिनट 15 सेकेंड में पूरी करनी होगी. 2 किलोमीटर की दूरी तय करने के लिए तेज गेंदबाजों को 15 सेकेंड का समय कम दिया गया है.

बीसीसीआइ अध्यक्ष गांगुली दी हरी झंडी

टाइम ट्रेवल के आने बाद योयो टेस्ट को खत्म नहीं किया गया है लेकिन खिलाड़ियों को अब ये दोनों टेस्ट पास करने होंगे जिसके बाद उन्हें टीम इंडिया में जगह मिलेगी.

बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली व सचिव जय शाह से हरी झंडी मिलने के बाद सभी अनुबंधित खिलाड़ियों को इस नियम की जानकारी दे दी गई है। ये टेस्ट फरवरी, जून और अगस्त व सितंबर में आयोजित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें..सरकार का बड़ा फैसलाः पुलिस विभाग में सिपाही-दारोगा के पदों पर अब किन्नरों की होगी सीधी नियुक्ति

ये भी पढ़ें..शादी के बाद पंसद आ गई साली, पत्नी से बोला- ‘सेटिंग कराओ, और फिर..

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

bcciBCCI new fitness Testcricketcricket newshindi cricket newslatest cricket newsSourav GangulyTeam India Fitness TestTime trial testYO Yo fitness testबीसीसीआई
Comments (0)
Add Comment