श्रीलंका पर विजयी छक्का लगाते ही कोहली ने दिलाई वर्ल्ड कप की याद

स्पोर्ट्स डेस्क — इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से रौंद दिया. भारत ने कसी हुई गेंदबाजी और शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर मंगलवार को तीन मैचों की शृंखला में 1-0 से बढ़त बनायी.वहीं कोहली के बल्ले से निकले विजयी छक्के ने वर्ल्ड कप की याद ताजा कर दी जिसमें पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी छक्का लगा जीत दिलाई थी.

भारत को मिले 143 रन के आसान लक्ष्य को उसने 17.3 ओवर में तीन विकेट पर 144 रन बनाकर जीत दर्ज की. लोकेश राहुल (32 गेंदों पर 45) और शिखर धवन (29 गेंदों पर 32) ने पहले विकेट के लिये 71 रन जोड़कर भारत का अच्छी शुरुआत दिलायी.

इसके बाद श्रेयस अय्यर (26 गेंदों पर 34) और कप्तान विराट कोहली (17 गेंदों पर नाबाद 30) ने आसानी से टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया. कोहली ने छक्के से टीम को जीत दिलायी. श्रीलंका की टीम पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर नौ विकेट पर 142 रन ही बना पायी थी. उसकी तरफ से कुसाल परेरा ने सर्वाधिक 34 रन बनाये.भारत के लिये शार्दुल ठाकुर (23 रन देकर तीन) और नवदीप सैनी (18 रन देकर दो) ने प्रभावशाली गेंदबाजी की.इसके अलावा कुलदीप यादव ने 2 किकेट लिए.

Comments (0)
Add Comment