सुषमा ने जाधव मामले पर राज्यसभा के बाद लोकसभा में पाक की खोली पोल

 न्यूज़ डेस्क– पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय कैदी कुलभूषण जाधव से उनकी पत्नी और मां की मुलाकात के दौरान किए गए अपमानजनक व्यवहार और इस मुद्दे पर भारत के रुख को लेकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज राज्यसभा के बाद लोकसभा में भी अपना बयान जारी किया।

सुषमा स्वराज ने जाधव के परिजनों के साथ किए गए पाकिस्तान सरकार के दुर्व्यवहार को लेकर भारत सरकार की ओर से निंदा की। सुषमा स्वराज ने कहा कि पाकिस्तान ने जिस तरह झूठे आरोप लगाकर एक अन्यायपूर्ण कार्रवाई के तहत कुलभूषण जाधव को म़त्यु दंड दिया, भारत सरकार उस मृत्यु दंड को रुकवाने में सफल रही। उन्होंने कहा कि कुलभूषण जाधव के साथ पाकिस्तान में हुए अन्याय के बाद मुश्किल घड़ी में भारत सरकार ने उनके परिजनों से संपर्क बनाए रखा, ताकि उन्हें भावनात्मक तौर पर मजबूती मिले। सुषमा स्वराज ने कहा कि यह केंद्र सरकार की एक सकारात्मक कोशिश रही कि पाकिस्तान कुलभूषण जाधव से उनके परिजनों की मुलाकात कराने के लिए तैयार हो गया। यह भेंट पाकिस्तान के साथ बेहतर संबंधों की दिशा में आगे बढ़ने के लिए एक कदम साबित हो सकती थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। लोकसभा में सुषमा के बयान के बाद हंगामा शुरू हो गया और विदेश मंत्री के बयान के दौरान लोकसभा में पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगने लगे । 

पढ़ें :- जाधव मामले पर राज्यसभा में पाकिस्तान पर भड़कीं सुषमा

बता दे इससे पहले सुषमा स्वराज ने राज्यसभा में भी पकिस्तान की नापाक हरकतों की पोल- पट्टी खोली थी। राज्यसभा में सभी दल विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के बयान का समर्थन कर रहे थे । 

 

Comments (0)
Add Comment