73 साल की हुई सोनिया गांधी, PM मोदी ने दी जन्मदिन की बधाई

न्यूज डेस्क — कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी आज 73 साल की हो गईं जिन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित तमाम नेताओं ने उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं. वहीं पीएम मोदी ने इस मौके पर उनकी लंबी उम्र की कामना की है.
पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘सोनिया जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं. मैं उनकी लंबी उम्र और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं.’

इसके अलावा सोनिया के घर के बाहर बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता का तांता लगा हुआ है.हालांकि सोनिया गांधी इस बार अपना जन्मदिन नहीं मना रही हैं.सूत्रों के मुताबिक देश के अलग-अलग हिस्सों में बलात्कार की घटनाओं से कांग्रेस अध्यक्ष दुखी हैं और इसी वजह से वह सोमवार को अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगी. गांधी का ये फैसला उन्नाव बलात्कार पीड़िता को आग लगा देने और दिल्ली की अस्पताल में उसकी मौत हो जाने के बाद आया है.

इससे पहले हाल में हैदराबाद में वेटनरी डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद आग लगाकर हत्या कर दी गई थी. देश के विभिन्न हिस्सों से भी महिलाओं के खिलाफ अपराध के कई मामले सामने आए हैं और इन घटनाओं को लेकर देश में गुस्से की लहर है.

गौरतलब है कि इटली के विसेन्जा से कुछ दूर एक छोटे से गांव लूसियाना में 9 दिसंबर 1946 को उनका जन्म हुआ. इसके बाद वो 1964 में इंग्लैंड चली गईं. सोनिया इटली की रहने वाली थीं. इसी दौरान उनकी मुलाकात भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी से हुई. दोनों में प्यार हुआ और जिंदगी के सफर में सोनिया गांधी परिवार की बहू बनकर भारत आ गईं. राजीव गांधी ने 1968 में सोनिया गांधी से शादी की थी.

राजीव गांधी से शादी के कई सालों के बाद उन्होंने 1983 में भारतीय नागरिकता ली. साल 1997 में उन्होंने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता ली और 1998 में वो पार्टी अध्यक्ष बनीं. इसके बाद सोनिया गांधी 1999 में अमेठी से सांसद बनीं और लोकसभा में विपक्ष की नेता.

Comments (0)
Add Comment