1200 मजदूरों को लेकर उरई पहुंची श्रमिक एक्सप्रेस

जालौनः यूपी सरकार कामगार प्रवासियों को अपने प्रदेश में लाने के लिए लगातार जुटी हुई है, इसी कड़ी में बुंदेलखंड के उरई स्टेशन पर शनिवार को 1200 प्रवासियों को लेकर स्पेशल श्रमिक ट्रेन (Shramik Express) सुबह के समय पहुंची। इस ट्रेन में अहमदाबाद से उन कामगार मजदूरों को लाया गया जो जालौन, हमीरपुर, बाँदा,चित्रकूट, कन्नौज, रायबरेली, उन्नाव सहित 25 जनपदों के निवासी थे।

ये भी पढ़ें..1600 KM पैदल चलकर पहुंचे मजदूरों ने नम आंखों से बयां किया दर्द…

उरई स्टेशन पर जैसे ही ट्रेन (Shramik Express) पहुंची, वहां पर पहले से ही मौजूद प्रशासन ने सभी मजदूरों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुए इन सभी स्क्रीनिंग कराकर उन्हें उनके ग्रह जनपदों के लिए परिवहन विभाग द्वारा लगाई गई 43 बसों के माध्यम से रवाना किया गया।

अहमदाबाद में फंसे बुंदेली श्रमिकों को लेकर ट्रेन (Shramik Express) सुबह रेलवे स्टेशन पर पहुंची। सभी श्रमिकों को उतारकर उनकी स्क्रीनिंग की गई। इनमें ज्यादातर हमीरपुर, बाँदा व चित्रकूट के रहने वाले श्रमिक शामिल थे। जिन्हें प्रशासन ने बसों द्वारा उनके ग्रह जनपद रवाना किया गया। जहां उन्हें क्वारन्टीन किया जाएगा। इसके अलावा बता दे कि पहले यह ट्रेन (Shramik Express) हमीरपुर स्टेशन पर जानी थी लेकिन वहां काम होने के कारण इसे उरई के लिये डायवर्ड किया गया।

ये भी पढ़ें..Lockdown: मौत की पटरियों पर घर वापसी

(रिपोर्ट- अनुज कौशिक, जालौन)

Jalaun newsOrai StationShramik Expressकोरोना लॉकडाउन
Comments (0)
Add Comment