खनन माफियाओं को पकड़ने के लिए SDM ने लगाई नदी में छलांग, देखिए वीडियो…

खनन माफ़ियाओं के ख़िलाफ़ चलाया जा रहा है विशेष अभियान

कुशीनगरः  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के निर्देश पर खनन माफ़ियाओं के ख़िलाफ़ विशेष अभियान चलाए जा रहे। इसी विशेष अभियान के क्रम में आज कुशीनगर ज़िले के कप्तानगंज एसडीएम (SDM) ने शानदार कार्रवाई करते हुए खनन माफ़ियाओं को पकड़ने के लिए खुद ही गहरी नदी में छलांग लगा दी। बता दें कि खनन माफ़िया अवैध खनन करने के लिए नावें लेकर आए थे। वहीं (SDM) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आधा दर्जन से ज़्यादा नावें पकड़कर उन्हें किनारे पर लगवाया और JCB से तुड़वा दिया।

ये भी पढ़ें.. विदेशी पयर्टकों के नेपाल से भारतीय क्षेत्र में आने पर लगी रोक

आधा दर्जन नावों को JCB से तोड़वाया

दरअसल जिलाधिकारी के निर्देश पर उप जिलाधिकारी अरविन्द कुमार कप्तानगंज क्षेत्र में संचालित हो रही अवैध बालू खनन को रोकने के लिए रविवार की सुबह गंडक नदी के कारी घाट पर पहुंचे जहां नाव पर मजदूर बालू निकाल रहे थे l इस दौरान और खनन में लगे आधा दर्जन नावों को जेसीबी से तोड़वा कर नष्ट करवा दिया।वहीं एसडीएम की इस कार्रवाई को देखकर लोग दंग रह गए। इस दौरान सैकड़ों की भीड़ वहां इकट्ठा हो गई।

हर कोई कर रहा SDM प्रशंसा 

उल्लेखनीय है कि कप्तानगंज तहसील क्षेत्र में अवैध कारोबारियों के विरुद्ध प्रशासन ने कभी नहीं की थी। वहीं एसडीएम ने अपनी जान को जोखिम में डालकर नदी में कूद बालू से लदी नाव बाहर घाट किनारे लाया और नाव को तुड़वाया। उधर एसडीएम के इस कृत्य कारोबारियों मे हड़कंप मचा हुआ है तो वहीं लोगों में इस ऐतिहासिक कार्रवाई की चर्चा का विषय बना हुआ है। हर कोई एसडीएम की प्रशंसा हो रही हैl

ये भी पढ़ें.. कानपुर में PUBG गेम खेलते-खेलते युवक ने दे दी जान

Comments (0)
Add Comment