प्रदेश में 1 अगस्त से खुलेंगे 6वीं से 12वीं तक के स्कूल,CM ने दी मंजूरी…

रोडवेज कर्मियों के तीन माह के वेतन के लिए सरकार ने 51 करोड़ देने का किया फैसला...

उत्तराखंड सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए प्रदेश में 1 अगस्त से 6वीं से 12वीं तक के स्कूल खोलने का फैसला लिया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में आयाेजित कैबिनेट बैठक में छठी से 12वीं तक के छात्रों के लिए स्कूल खोलने पर हामी भर दी है।एक अगस्त से प्रदेश भर में स्कूल खुलने के साथ ही कोविड गाइडलाइन्स का सख्ती से पालन करना होगा।

ये भी पढ़ें..दुबई में हैं सलमान खान की 17 साल की बेटी व पत्नी नूर ! सच्चाई आई सामने …

23 से 27 अगस्त तक विधानसभा का मानसून सत्र

दरअसल मंगलवार को सचिवालय में आयोजित मंत्रियों ने प्रदेश में 23 अगस्त से 27 अगस्त तक विधानसभा का मानसून सत्र संचालन की अनुमति दी है। इसके अलावा, मंत्रिमंडल ने कौसानी को नगर पंचायत बनाने की भी मंजूरी दे दी है।

सरकार ने आर्थिक रुप से कमजोर छात्रों को संघ लोक सेवा आयोग और उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले अभ्यथियों को मुख्य परीक्षा की तैयारी के लिए 50 हजार रुपए की आर्थिक मदद देने का फैसला लिया है।

रोडवेज कर्मियों के तीन माह के वेतन मिली अनुमति

उत्तराखंड के समस्त विभागों के कर्मचारियों की एसीपी और वेतन विसंगति दूर करने के लिए पूर्व मुख्य सचिव इंदु कुमार पांडे की अध्यक्षता में चार सदस्यीय कमेटी गठित। कमेटी अधिकतम तीन माह में सीधे शासन को देगी रिपोर्ट देने को कहा है। पंतनगर ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट के जमीन का चयन पहले ही हो गया था।

कैबिनेट ने एनडीए, सीडीएस ओर ओटीएस की लिखित परीक्षा करने पर साक्षात्कार के लिए 50 हजार रुपये देने पर भी फैसला लिया है। रोडवेज कर्मियों के तीन माह के वेतन के लिए सरकार ने 51 करोड़ देने का फैसला लिया है।

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

CM Pushkar Singh DhamiDehradun latest NewsDehradun NewsKausani Nagar PanchayatSchools will open in UttarakhandUttarakhand cabinet Important decisionsUttarakhand cabinet meetingउत्तराखंड में खुलेंगे स्कूलउत्तराखंड सरकारस्कूल
Comments (0)
Add Comment