सावन का पहला सोमवार आज, कोरोना पर भारी आस्था

आज सावन का पहला सोमवार है और जनपद हापुड़ में शिव भक्तो की आस्था कोरोना पर भारी पड़ती दिखाई दे रही है। सावन के पहले सोमवार के मौके ग्राम सबली में स्थित प्राचीन शिव मदिर में शिव भक्त भारी संख्या में जलाभिषेक करने के लिए पहुंच रहे है और प्राचीन शिव मंदिर में जलाभिषेक करने के साथ साथ पूजा अर्चना कर रहे है।

ये भी पढ़ें..CM योगी की महा मुहिम में माननीयों ने बढ़-चढ़ कर लिया हिस्सा

शिव मंदिर में सुबह से लगी भक्तों की भीड़

कहा जाता है कि जो महिलाएं सावन के सोमवार का व्रत रखती हैं उनके पति को लंबी आयु प्राप्‍त होती है साथ ही अविवाहित लड़कियों को मनपसंद जीवनसाथी मिलता है। प्राचीन शिव मंदिर में सुबह से ही श्रद्धालु परिवार में सुख और शांति के लिए पूजा अर्चना करने में लिए पहुंचने शुरू हो गए है बताया जाता है की सावन का महीना भगवान शिव को बेहद प्रिय है, इसलिए इस खास माह में भगवान शिव के भक्त उनकी उपासना करते हैं।

सावन सोमवार के व्रत रखें जाते हैं। यह महीना आज 6 जुलाई से प्रारंभ हो चूका है जो 3 अगस्त रहेगा। धार्मिक शास्त्रों के अनुसार सावन में पड़ने वाले सोमवार के दिन भोले शंकर की पूजा-अर्चना करने से सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं। मान्‍यता है कि सावन के महीने में शिवलिंग की विशेष पूजा-अर्चना करने से सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं।

ये भी पढ़ें..प्रेम की अनोखी मिसाल: इंजीनियरिंग छोड़ बन गए नेचर क्लब के योद्धा

(रिपोर्ट- विकास कुमार, हापुड़)

savan 2020savan 2020 date in julysavan from 6 julysawan ka mahina 2020sawan kab se shurusawan kab se shuru hai 2020 datesawan kab se shuru hogaSawan Somvar 2020सावन का महीनासावन शिवरात्रिसावन सोमवारसावब कब शुरू होगा
Comments (0)
Add Comment