कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद इतने दिनों तक ना बनाएं संबंध, नहीं तो…

डॉक्टर्स का कहना है कि, ‘सेक्स करने के बाद शारीरिक में तनाव बढ़ जाता है जो वैक्सीन लगवाने के बाद नहीं है...कम से कम तीन दिनों तक दूर रहे...

कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले लोगों को अभी तक खान-पान पर ध्यान देने और कुछ दिन आराम करने की सलाह दी जा रही है. लेकिन एक स्वास्थ्य अधिकारियों ने बड़ा बयान देते हुए वैक्सीन लगवाने के बाद कम से कम 3 दिन तक सेक्स से दूर रहने की सलाह दे डाली है.

ये भी पढ़ें..फोन की लत ने कॉमेडियन भारती सिंह का किया ये हाल! पति हर्ष ने कहा…

सेराटोव के रूस के उप स्वास्थ्य मंत्री डॉ. डेनिस ग्रेफर का कहना है कि, ‘सेक्स करने के बाद शारीरिक तनाव बढ़ जाता है जो इस समय ठीक नहीं है. हर कोई यह बात जानता है कि संबंध के दौरान बहुत ज्यादा एनर्जी कंजम्पशन होता है. इसलिए हम लोगों को इससे बचने की चेतावनी देते हैं. वैक्सीन लगने के बाद अगले 3 दिन तक सेक्स करने सहित सभी तरह की शारीरिक गतिविधियों से बचना चाहिए.

वारिष्ठ अधिकारी ने की आलोचना

हालांकि, उनके इस दावे की एक वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी ने आलोचना की है. उन्‍होंने वैक्सीनेशन के बाद सेक्स का जिक्र करते हुए कहा कि आप इसे कर सकते हैं, बस इसे सावधानी से करें. उन्होंने यह भी कहा कि रूसियों को सामान्य समझ होनी चाहिए और इसे ज्यादा नहीं करना चाहिए. बता दें कि रूस में इससे पहले भी लोगों को वैक्सीनेशन के तुरंत बाद वोदका पीने, ध्रूमपान करने और सौना स्टीम बाथ लेने से बचने को कहा गया था.

रूस में टीकाकरण की धीमी रफ्तार

रिपोर्ट के अनुसार, कोरोना वायरस की दो वैक्सीन बनाने के बाद भी रूस दुनिया में सबसे कम टीकाकरण करने वाले देशों में से एक है. यहां केवल 13 फीसदी लोगों को ही कोरोना वायरस वैक्सीन की दोनों डोज दी गई है. जबकि, बाकी के यूरोपीय देशों में यह आंकड़ा औसतन 30 फीसदी के ऊपर है. वैक्सीनेशन की धीमी रफ्तार के लिए रूस को आलोचना का सामना भी करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

condomscontraceptivesCovid-19 vaccineintercoursenovel virussars-cov2sex after vaccinationकोविड-19गर्भनिरोधकटीकाकरण के बाद सेक्सयौन सबन्ध
Comments (0)
Add Comment