7 साल की बच्ची ने उठाया 80 किलो का वजन, हैरान रह गए लोग…

एक सात साल की छोटी बच्ची इन दिनों सोशल मीडिया पर दुनिया के सामने सनसनी बनी हुई है। इस 7 साल की बच्ची के कारनामों से पूरी दुनिया दंग है। दरअसल कनाडा की सात साल की रोरी वैन उल्फत वेट लिफ्टिंग कर सभी का दिल जीत लिया है।

रोरी वैन 80 किग्रा डेडलिफ्ट कर सकती है, वहीं स्नैच में 32 किग्रा वजन उठा सकती है। रोरी के इस कारनामे ने साबित कर दिया कि कम उम्र और वजन कभी आपकी रुकावट नहीं बन सकता है।

ये भी पढ़ें..शादी से पहले अचानक खुला राज, छोटे भाई को करनी पड़ी बड़े भाई की दुल्हनियां से शादी…

अंडर -11 व 13 का खिताब जीत सबको चौकाया

बता दें कि पिछले सप्ताह, उसे 30 किग्रा भार वर्ग में अंडर -11 और अंडर -13 यूथ नेशनल चैंपियन के लिए उसने खिताब हासिल कर सबको चौंका दिया। रोरी अपने उम्र और वजन के मुकाबले कई गुना आधिक वजन उठाती है। दो किसी करिश्मे से कम नहीं हैं।

अभी तक के इतिहास में वह सबसे कम उम्र की अमेरिकी युवा राष्ट्रीय चैंपियन हैं। रोरी प्रति सप्ताह 9 घंटे से अधिक ट्रेनिंग करती हैं। वह वेटलिफ्टिंग में 4 घंटे का समय देती है। कि रोरी दुनिया में सात साल की सबसे मजबूत फीमेल हैं।

2 साल की ट्रेनिंग के बाद किया बड़ा कारनामा

रिपोर्ट के मुताबिक रोरी वैन ने यह उपलब्धि केवल 2 साल की ट्रेनिंग के बाद हासिल की है। उसने अपने 5वें जन्मदिन के बाद वजन उठाने की प्रैक्टिस शुरू की थी। इतने कम समय ने बच्ची रोरी ने शानदार उपलब्धियों को हासिल कर अपना लोहा मनवा दिया है।

लैंडबाइबल डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार रोरी कई अवॉर्ड भी जीत चुकी हैं। इनकी अभी लंबाई केवल चार फीट है। रोरी कनाडा में अपने माता-पिता और पांच साल के छोटे भाई के साथ रहती हैं। रोरी का एक इंस्टाग्राम अकाउंट भी है, जिसे इनके माता-पिता चलाते हैं।

मजबूत रहना पसंद करती है रोरी

एक वेबसाइट से बात करते हुए रोरी ने कहा कि, मुझे मजबूत रहना पसंद है। मजबूत होने पर मुझे और बेहतर करने व ज्यादा मेहनत करने की प्रेरणा मिलती है। वह कहती कि,’मैं मुकाबले से पहले और बाद में ज्यादा नहीं सोचती। मैं हमेशा अपने दिमाग को प्रैक्टिस और बेहतर करने पर फोकस रखती हूं। इसके अलावा मैं ज्यादा नहीं सोचती। सोशल मीडिया पर लोग रोरी की उपलब्धि पर हैरान हैं।

ये भी पढ़ें..हैवानियत की हदः रेप के बाद विवाहिता की हत्या, प्राइवेट पार्ट में ठूंसा हुआ था कपड़ा…!

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

7 year old80 kgcanadaDeadliftDeadliftinginstagramRory van Ulftsocial mediaStrongest 7 year old girl in the worldtrendingviralviral videoweight trainingइंस्टाग्रामरोरी वैन उल्फतवायरल वीडियोसोशल मीडिया
Comments (0)
Add Comment