क्षेत्राधिकारी ने ईंट भट्टा व्यवसायियों के साथ की गोष्ठी

लखीमपुर खीरी: क्षेत्राधिकारी गोला रवीन्द्र कुमार वर्मा ने थाना गोला पर तहसील गोला के ईंट भट्टा व्यवसायियों की गोष्ठी आयोजित की. क्षेत्राधिकारी गोला रवीन्द्र कुमार वर्मा ने भट्टा व्यवसायियों को सम्बोधित करते हुए बताया कि आने बाले वारिस के मौसम को देखते हुए ईंट भट्टे कुछ दिनों के बाद बंद होने की संभावना हैं.

यह भी पढ़ें-UP शिक्षक भर्ती घोटाला: टॉपर गिरफ्तार, कई केंद्रों पर हुई परीक्षा पर मंडराया ये संकट…

भट्टो पर लेबर गैर जनपदों से आकर  स्थाई तौर पर काम करती हैं. जब भट्टे बंद होते हैं तब लेबर अपने ग्रह जनपदों को प्रस्थान करतीं हैं. जब भी आपके भट्टे बंद हो तो लेबर को बापस भेजने का प्रबंध भट्टा व्यवसायी को करना होगा.  कोई भी लेबर पैदल अपने ग्रह जनपद नहीं जाएगी. लेबर को भेजने के लिए ट्रेक्टर ट्राली, ट्रक,  कॉन्टेनर एवं अन्य माल बाहक वाहनों का उपयोग नहीं किया जायेगा.  लेबर को बसों से भेजा जायेगा. बस की सिटिंग कैपेसिटी से 50 प्रतिशत लेबर ही बैठाये जायेगे.बसों की छत पर नहीं बैठाये जायेंगे.

लेबर को प्रस्थान करने से पूर्व उनका भुगतान कर दिया जायेगा. दिये निर्देशों को सभी भट्टा व्यवसायियों ने सहर्ष स्वीकार किया और भरोषा दिलाया कि भट्टा व्यवसायियों की और से इस संबंध में कोई भी शिकायत नहीं मिलेगी. गोष्ठी में भट्टा व्यवसायियों के अलावा प्रभारी निरीक्षक गोला अनिल कुमार, उ0 नि0 गजेंद्र सिंह, उ0 नि0 कुलदीप सिंह उपस्थित रहे.

brick kiln businessmenRegional Officerseminarक्षेत्राधिकारी गोला रवीन्द्र कुमार वर्मा
Comments (0)
Add Comment