खुशखबरीः यूपी में 31,661 शिक्षकों की भर्ती लिस्ट जारी, 16 से मिलेगा नियुक्ति पत्र

69000 सहायक अध्यापक भर्ती के क्रम में बेसिक शिक्षा विभाग ने सोमवार को जारी की 31661 अभ्यर्थियों की लिस्ट

उत्तर प्रदेश के परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में 69000 सहायक अध्यापक (शिक्षकों ) भर्ती के क्रम में बेसिक शिक्षा विभाग ने सोमवार को 31661 अभ्यर्थियों की लिस्ट जारी की है। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद प्रताप सिंह बघेल की ओर से जारी सूची के आधार पर आगे की भर्ती प्रक्रिया पूरी होगी। जबकि 16 अक्टूबर को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें..लखनऊः ताबड़तोड़ सिलेंडर के धमाकों से दहला ऐशबाग, चारों तरफ मचा हाहाकार

69000 शिक्षकों की भर्ती का मामला कोर्ट में लंबित

गौरतलब है कि यूपी में 69000 सहायक अध्यापक (शिक्षकों ) भर्ती को लेकर कई विवाद सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। सुप्रीम कोर्ट का फैसला अब तक जारी नहीं हुआ है। इस बीच मुख्यमंत्री के आदेश पर विभाग ने लिस्ट जारी कर दी है। सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट ने अभ्यर्थियों के प्राप्त पूर्णांक में संशोधन के भी आदेश दिए हैं जिस पर बेसिक शिक्षा विभाग ने कोई कार्रवाई नहीं की है। ऐसे में फिर से विवाद होना लगभग तय माना जा रहा है।

ये है पूरा मामला…

शिक्षक (शिक्षकों ) भर्ती परीक्षा के आवेदन पत्र में इंटरमीडिएट पूर्णांक के कॉलम में अर्चना चौहान ने 500 की जगह 5000 लिख दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने 2 सितंबर को फॉर्म में संशोधन के आदेश दिए थे। इसके बाद हाईकोर्ट ने भी लक्ष्मी देवी व 13 अन्य, धर्मेन्द्र कुमार व एक अन्य, ऊषा कुमारी व तीन अन्य, हरेन्द्र वर्मा व 62 अन्य आदि के मामलों में संशोधन के आदेश दिए हैं।

ये भी पढ़ें..हाथरस कांडः जातिय दंगे की साजिश में गिरफ्तार मसूद के घर पहुंची पुलिस

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

31661 शिक्षकों की भर्ती लिस्ट69000 assistant teacher recruitment69000 shikshak bharti latest newslatest news of teacher recruitmentrecruitment of 31661 teachersrecruitment of primary schoolsrecruitment of teachersteacher recruitment latest newsupप्राथमिक स्कूलों में भर्तीयूपीशिक्षकों की भर्ती
Comments (0)
Add Comment