RCB vs MI: थर्ड अंपायर के आउट देने पर भड़के विराट कोहली, बीच मैदान पर ही विराट क्यों हुए आगबबूला, देखें वीडियो

आईपीएल के 15वें सीजन के 18वें मैच में रॉयल चैलेंजेर्स ने मुंबई इंडियंस को सात विकेट से करारी शिकस्त दी है। इस सीजन में लगातार मुंबई की चौथी हार हुई।

आईपीएल के 15वें सीजन के 18वें मैच में रॉयल चैलेंजेर्स ने मुंबई इंडियंस को सात विकेट से करारी शिकस्त दी है। इस सीजन में लगातार मुंबई की चौथी हार हुई। लेकिन अभी भी रोहित ब्रिगेड की टीम अपनी पहली जीत की तलाश में ही है। बता दें कि मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 68 रनों के दम पर 151 रनों का स्कोर बनाया। फिर आरसीबी की टीम 151 रनों का पीछा करते हुए अनुज रावत  66 और विराट कोहली के 48 रनों के दम पर स्कोर को 9 गेंदें शेष रहते ही जीत हासिल कर लिया। वहीं मैच के दौरान थर्ड अंपायर ने कोहली को LBW आउट दे दिया जबकि गेंद पहले बैट से टच होकर पैड पर लगी थी। उसके बाद विराट बीच मैदान नाराज होते हुये नजर आए, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

अंपायर ने बताया नियम:

बता दें कि मुंबई इंडियंस के साथ मैच के दौरान विराट को थर्ड अंपायर ने LBW आउट दे दिया। वहीं उस मैच का आरसीबी ने एमसीसी के नियम 36।2।2 को शेयर किया है। इस नियम के तहत, अगर गेंद स्ट्राइक पर खड़े बल्लेबाज के बल्ले और पैड से एकसाथ टकराती है। तो उस सूरत में बल्लेबाज को उसका फायदा मिलना चाहिए। नियम के तहत ऐसा माना जाना चाहिए कि गेंद ने पहले बल्ले को छुआ था। यानी एमसीसी का नियम भी यही बता रहा है कि कोहली नॉट आउट थे।

आउट होने पर मैदान पे दिखा कोहली का गुस्सा:

थर्ड अंपायर के आउट होने पर कोहली के चेहरे पर इस फैसले के खिलाफ गुस्सा साफ दिख रहा था। डगआउट की तरफ लौटते वक्त वो पूरे समय कुछ बड़बड़ाते नजर आए और अपना बल्ला भी जमीन पर पटक दिया। इतना ही नहीं, बल्कि फैंस को भी थर्ड अंपायर का यह फैसला रास नहीं आया और उन्होंने बीसीसीआई को अंपायरिंग का स्तर सुधारने की नसीहत दे डाली। हालांकि, कोहली का आउट होना आरसीबी पर भारी नहीं पड़ा और टीम ने 9 गेंद रहते ही मुंबई इंडियंस को करारी शिकस्त दे दिया।

 

भी पढ़ें..IPL 2022 के लिए सज चुके हैं मैदान, जानिए कल कितने बजे से शुरू होगा टूर्नामेंट

ये भी पढ़ें..BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने किया ऐलान, कब, कहां सजेगा आईपीएल मेगा ऑक्शन का बाजार 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

ACB Vs MIAnuj RawatBangalore Vs Mumbaicricketcricket newscricket news in hindiDewald Brevishindi newsindian premier leagueIPL 2022latest cricket newsNews in HindiRCB vs MIRoyal Challengers Bangalore v Mumbai IndiansRoyal Challengers Bangalore Vs Mumbai Indianssuryakumar yadavThird Umpireumpire outvirat kohliVirat Kohli angerVirat Kohli ControversyVirat Kohli outVirat Kohli Vs Mumbai Indians Virat Kohli Out Verdictअंपायर आउटअनुज रावतआईपीएल 2022आसीबी बनाम एमआईइंडियन प्रीमियर लीगक्रिकेटडेवाल्ड ब्रेविसथर्ड अंपायरबैंगलोर बनाम मुंबईरॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम मुंबई इंडियंसलेटेस्ट क्रिकेट न्यूजविराट कोहलीविराट कोहली आउटविराट कोहली का गुस्साविराट कोहली बनाम मुंबई इंडियंस विराट कोहली आउट फैसलाविराट कोहली विवादसूर्यकुमार यादव
Comments (0)
Add Comment