अस्पताल में लगा लाशों का अंबार, 3 दिन बाद भी नहीं हो सका अंतिम संस्कार….

तीन दिन बाद भी शवों का अंतिम संस्कार न होने पर लाशों से आने लगी दुर्गन्ध...

भारत में कोरोना की दूसरी लहर जमकर कहर बरपा रही है. देश में होने वाली मौत (dead bodies) की आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. हालात अब ये हो गए हैं कि तीन दिन बाद भी शवों का अंतिम संस्कार नहीं किया जा सका है जिस वजह से अब लाशों (dead bodies) से दुर्गन्ध आने लगी है. जबकि शमशान घाटों पर लंबी कतारे लगी हुई है.

ये भी पढ़ें..प्रधान प्रत्याशी की गाला रेतकर हत्या, 6 समर्थकों को भी मारी गोली, इलाके में दहशत…

बता दें कि ये दिल दहला देने वाला मामला गुजरात के वलसाड के जिला सिविल अस्पताल का है, जहां कोरोना आइसोलेशन वार्ड से एक के बाद एक शव बाहर निकल रहे हैं. वहीं पोस्टमार्टम रूम में शव बिखरे पड़े हैं.

तेजी से बढ़ रहा मौतों का आंकड़ा

दरअसल, यहां मौत का आंकड़ा तेजी से बढ़ा है, इसलिए अंतिम संस्कार के लिए जरूरी डेथ सर्टिफिकेट बनाने में घंटों लग रहे हैं. जबकि पड़े-पड़े शवों (dead bodies) से दुर्गंध आने लगी है. सिविल अस्पताल के सुपरिटेंडेंट अमित शाह ने बताया कि यहां कोविड के मरीजों के लिए 400 बेड का इंतजाम है.

उनका कहना है कि मरीज तब आ रहे हैं जब उन्हें ऑक्सीजन या वेंटिलेटर की जरूरत महसूस हो रही है. मरीजों की संख्या अचानक बढ़ने से वर्कलोड काफी बढ़ गया है.

प्रदेश में 24 घंटों के अंदर 110 मौतें…

वहीं, वलसाड सिविल अस्पताल के बाहर मृतकों के परिजन शवों के इंतजार में घंटों से खड़े हैं. इनमें से कुछ को तो 36 घंटे इंतजार के बाद भी शव के अंतिम दर्शन नहीं हो पाए हैं. अस्पताल के ढुलमुल रवैए के कारण अब उनका गुस्सा फूटने लगा है.

आपको बता दें कि गुजरात में बीते 24 घंटे में 10,340 नए कोरोना संक्रमित मिले, 110 की मौत हो गई. राहत की बात रही कि 3,981 मरीज ठीक भी हुए.

ये भी पढ़ें..भ्रष्ट पुलिसकर्मियों पर चला कमिश्नर का डंडा, थाना प्रभारी समेत सिपाही सस्पेंड…

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Corona viruscorpsesdeaths from coronafuneralhospital corpsehospital hallKOVID-19Rajasthan government hospitalअंतिम संस्कारअस्पताल में लगा लाशों का अंबारअस्पतालों का हालकोरोना वायरसकोरोना से मौतेंकोविड-19राजस्थान के सरकारी अस्पताललाशों का ढेर
Comments (0)
Add Comment