कांग्रेस को बड़ा झटका, प्रियंका गांधी के सलाहकार के साथ प्रदेश उपाध्यक्ष ने छोड़ी पार्टी

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। यूपी में कांग्रेस नेताओं का पार्टी छोड़ने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रियंका के सलाहकार हरेन्द्र मलिक और उनके कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज मलिक ने इस्तीफ़ा दे दिया है। पंकज मलिक ललितेश पती त्रिपाठी के बाद पार्टी छोड़ने वाले दूसरे उपाध्यक्ष हैं। पंकज मलिक एक पूर्व विधायक भी हैं। उन्होंने मीडिया को एक पत्र जारी किया, जो उन्होंने राज्य कांग्रेस अध्यक्ष को भेजा है, जिसमें उन्होंने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

दरअसल मुजफ्फरनगर में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद हरेंद्र मलिक ने भी पार्टी छोड़ने के अपने फैसले की घोषणा की। उन्होंने कहा कि अभी तक किसी अन्य राजनीतिक दल में शामिल होने का फैसला नहीं किया है लेकिन सूत्रों ने बताया कि पिता-पुत्र समाजवादी पार्टी की ओर बढ़ रहे हैं। यह बदलाव तब आया जब प्रियंका गांधी ने घोषणा की कि कांग्रेस आने वाले यूपी विधानसभा चुनावों में महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट देगी। वहीं कांग्रेस पार्टी से इस्तीफ़ा देने के बाद हरेन्द्र मलिक ने प्रियंका गांधी के करीबी लोगों पर पार्टी को हाईजैक करने का आरोप लगाया।

18 अक्टूबर से शुरू होनी थी कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा

गौरतलब है कि प्रियंका गांधी आगामी यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर काफी सक्रिय है। मिली जानकारी के मुताबिक प्रियंका गांधी 17 अक्टूबर से सहारनपुर से प्रतिज्ञा यात्रा शुरू करनी थी लेकिन इलाक़े के कांग्रेस नेताओं के समर्थन न मिलने से ये कार्यक्रम शुरू नहीं हो पाया। इस बात की भी बड़ी चर्चा है कि सहारनपुर के रहने वाले कांग्रेस नेता इमरान मसूद भी पार्टी छोड़ सकते हैं। वे कई बार कह चुके हैं कि सिर्फ़ समाजवादी पार्टी ही यूपी में बीजेपी को हरा सकती है। हरेन्द्र और पंकज मलिक का कांग्रेस से निकल जाना पार्टी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

ये भी पढ़ें..आर्यन की गिरफ़्तारी से टूट गए हैं शाहरुख खान, हालत हुई खराब

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Big blow to Congressbreaking newsBreaking News In HindiHarendra Malikhindi live newshindi newshindi top newslatest hindi newslatest newslatest news live updateslatest news todayLive NewsNational NewsNews in Hindinews livenews todayPankaj MalikPriyanka GandhiPriyanka's advisor resignedsuperfast newstoday latest newstop newstop news storiestop trending news indiaआज नवीनतम समाचारकांग्रेस को बड़ा झटकाटॉप न्यूजनवीनतम समाचारनवीनतम समाचार आजनवीनतम समाचार लाइव अपडेटनवीनतम हिंदी समाचारन्यूज इन हिंदीपंकज मलिकप्रियंका के सलाहकार ने दिया इस्तीफाप्रियंका गांधीब्रेकिंग न्यूजब्रेकिंग न्यूज इन हिंदीराष्ट्रीय समाचारलाइव समाचारलेटेस्ट न्यूज"शीर्ष ट्रेंडिंग समाचार भारतहरेंद्र मलिक
Comments (0)
Add Comment