SP का तुगलकी फरमान,इस मस्जिद में वकीलों को नमाज पढ़ने से रोका,मचा बवाल

प्रतापगढ़ — पुलिस लाइन स्थित मस्जिद में जुमे की नमाज पढ़ने जा रहे अधिवक्ताओं को आज पुलिस ने रोक दिया।वहीं भारी पुलिस बल द्वारा गेट पर नमाज अदा करने जा रहे अधिवक्ताओं को रोकने के बाद अधिवक्ताओं में आक्रोश व्याप्त हो गया।

वहीं जब नमाज पढ़ने जा रहे अधिवक्ताओ के पूंछने पर बताया गया कि पुलिस अधीक्षक ने रोक लगा दी है। जिसके बाद कुछ अधिवक्ता पुलिस कर्मियो के साथ एसपी से मिलने कैम्प कार्यालय तक गए लेकिन पुलिस अधीक्षक ने मिलने से मना कर दिया। जिसके बाद अधिवक्ता जबरिया मस्जिद की ओर बढ़ने लगे। इस दौरान पुलिस और अधिवक्ताओ के बीच झड़प के साथ गुत्थम गुत्था भी हुई। हालांकि कुछ अधिवक्ता मस्जिद तक पहुचने में कामयाब हो गए और नमाज अदा की।

उधर पुलिस लाइन में अफरा तफरी रही और भारी पुलिस बल को लगा दिया गया था पुलिस लाइन में हर तरफ पुलिस दौड़ती रही। इसी भागम भाग में दौड़ता एक बुजुर्ग सिपाही गस खाकर मस्जिद के बाहर गिर कर तड़पने लगा। जिसे कई पुलिसकर्मी उठा कर ले गए।

बता दे कि जिला कचहरी और पुलिस लाइन आमने सामने होने के चलते अधिवक्ता पारम्परिक रूप से इसी मस्जिद में ही नमाज पढ़ते आये है। पुलिस के अधिकारियों से अधिवक्ता पूंछते रहे कि अगर ऊपर से कोई आदेश आया हो तो बताइए लेकिन पुलिस के पास इस बात का कोई जवाब नही था।

इस मामले में पुलिस का कहना है कि ये AIMIM के लोग थे जो अपने साथ मीडिया के लोगो को लेकर आये थे। जबकि पहले से पुलिस लाइन गेट पर अधिवक्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हो रही थी जिसकी सूचना मीडिया कर्मियों को मिली तो प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया कर्मी मौके पर पहुचे और कवरेज करने लगे। एएसपी के बयान से ऐसा लगता है कि अधिवक्ताओ के साथ ही मीडिया कर्मियों पर भी ठीकरा फोड़ने की कोशिश कर रहे है।

(रिपोर्ट-मनोज त्रिपाठी,प्रतापगढ़)

पुलिसप्रतापगढ़बवालवकील
Comments (0)
Add Comment