यूपीः श्रमिक स्पेशल ट्रेन में गूंजी किलकारी

प्रतापगढ़ः अहमदाबाद से श्रमिकों को लेकर प्रतापगढ़ के लिए चली स्पेशल ट्रेन में जौनपुर के बक्सा थाना इलाके के चूरूआपुर का रहने वाला अश्वनी अपनी पत्नी तीन बच्चों भाई समेत सवार था। अभी ट्रेन (Special Train) प्रयागराज पहुची थी कि लेबरपेन शुरू हो गया, अश्वनी की पत्नी सुषमा देवी असह्य प्रशव वेदना से जूझ रही थी कि प्रयाग जंक्शन देख अश्वनी और उसके सहयात्रियों ने ट्रेन रोकने को शोर मचाया जिसकी आवाज सुनकर स्टेशन कर्मचारियों ने प्रतापगढ़ जंक्शन के अधीक्षक त्रिभुवन को सूचना दी।

ये भी पढ़ें..Video: ग्राहक के लिए आपस में भिडे व्यापारी, फिर जमकर चले लाठी डंडे

प्रयागराज से उठा लेबर पेन, प्रतापगढ़ में गूंजी किलकारी..

स्टेशन अधीक्षक ने तत्काल सीएमओ को जानकारी देते हुए सुविधा की मांग की जिसके ट्रेन (Special Train) के आने से पहले ही एम्बुलेंस पहुच गई और प्रसव पीड़िता को तत्काल महिला अस्पताल लाया गया जहा पहले से ही तैयारियां पूरी हो चुकी थी। किसी भी स्थिति से निपटने को सीएमएस डॉ. रीना प्रसाद, अपनी टीम के डॉ. पारुल सक्सेना, डॉ. हर्षिता, डॉ. सुमित पांडेय तैयार थे।

जैसे ही प्रशव पीड़िता को लेकर एम्बुलेंस पहुची डॉक्टरों ने जांच कर डिलीवरी को नार्मल तरीके से कराया जिसके बाद अस्पताल का कोविड वार्ड किलकारियों से गूंज उठा महिला ने स्वस्थ बेटे को जन्म दिया। बेटे की जानकारी मिलते ही बाहर अपने तीन बच्चों और भाई के साथ इंतजार कर रहा अश्वनी खुशी से उछल पड़ा।सुषमा की की ये चौथी संतान उसके परिवार को हमेशा कोरोना के दौरान दुष्वारियों की यादों को ताजा कराएगा।

जच्चा बच्चा दोनों स्वस्थ…

बाहर अपने सामान और भतीजे के साथ बैठा सुषमा का देवर करन ने कैमरे के सामने अपनी खुशी का इजहार किया तो वही सीएमएस डॉ. रीना प्रसाद ने बताया कि जच्चा बच्चा दोनों पूरी तरह से स्वस्थ है, सीएमओ अरविंद श्रीवास्तव ने बताया कि जच्चा बच्चा का सैम्पल ले कर कोरोना सम्बन्धी जांच को भेज दिया गया है, दो दिन बाद इन्हें जौनपुर स्थित घर भेज दिया जाएगा, तब तक इस पूरे कुनबे के भोजन आदि का इंतजाम कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें..दुखदः भूख से तड़पते यूपी वालो को महाराष्ट्र में नहीं मिलता था खाना !

(रिपोर्ट- मनोज त्रिपाठी, प्रतापगढ़)

Special Trainट्रेन में गूंजी किलकारीप्रतापगढ़
Comments (0)
Add Comment