पुलिसकर्मियों ने कोविड से मृत साथी के परिजनों को दी 25 लाख की सहायता

पयागपुर थाने में तैनात रहे पैरोकार की कोरोना संक्रमित होने की वजह अगस्त के तीसरे सप्ताह में मौत हो गई थी। एसपी के आव्हान पर जिले में तैनात सभी पुलिस अफसरों (Policemen) व कर्मियों ने अपने एक दिन का वेतन मृतक आश्रित परिवार को मदद के लिए दिया। पीड़ित परिवार को 25, 54,188 रूपये की बुधवार को मदद दी गयी। एसपी के इस प्रयास को लोगों ने सराहा है।

ये भी पढ़ें..मथुरा में विदेशी युवती से रेप, पाकिस्तानी युवक गिरफ्तार 

19 अगस्त को हुए थे संक्रमित…

गोरखपुर जिले के निवासी अनिरुद्ध प्रसाद पयागपुर थाने में पैरोकार के पद पर तैनात रहे थे। 19 अगस्त को वह कोविड-19 के संक्रमित हो गये थे। रिपोर्ट पाजेटिव आने पर उन्हे कोविड हास्पिटल में भर्ती कराया गया था। अगले दिन उनकी मौत हो गई। कोबिड 19 के संक्रमण से जिले में किसी पुलिस कर्मी (Policemen) की यह पहली मौत थी।

 मुहिम आई काम…

एसपी डा. विपिन कुमार मिश्रा ने इसे काफी गंभीरता से लेकर जिले के महकमे में तैनात अफसरों व कर्मियों से एक दिन का वेतन पीड़ित परिवार को दिए जाने का आव्हान का असर हुआ। इस मुहिम में पच्चीस लाख चौव्बन हजार एक सौ अठ्ठासी रूपये की मदद आई। मृतक की पत्नी सुमन अपने एक बेटे व दो बेटियों के साथ बुधवार को शहर स्थित पुलिस (Policemen) कार्यालय पहुंचे।

एसपी डा. विपिन कुमार मिश्रा ने बताया कि बच्चों के नाम आठ आठ लाख की तीन एफडी बनवा दी गई है। इसके अलावा शेष धनराशि 1,44,188 रूपये मृतक की पत्नी सुमन के बैंक खाते में जमा करा दिया गया है। इसके अलावा दस हजार की तात्कालिक मदद भी प्रदान कर दी गई है।

ये भी पढ़ें..UP में सख्त होगी साप्ताहिक बंदी, CM योगी ने दिए कड़े निर्देश

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

(रिपोर्ट- अनुराग पाठक. बहराइच)

बहराइच न्यूजबहराइच पुलिसयूपी न्यूज
Comments (0)
Add Comment