हापुड़ में पुलिस प्रशासन ने मुस्लिम समाज की खास अपील !

हापुड़ जिला प्रशासन एवं पुलिस (Police) के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा जिले के मुस्लिम समाज के जिम्मेदार व्यक्तियों के साथ आगामी रमजान त्यौहार एवं ईद को दृष्टिगत रखते हुए जदीद चौकी पर बैठक आयोजित की गई। इस दौरान उनको आश्वस्त किया गया कि उनके क्षेत्रों में साफ-सफाई, विद्युत आपूर्ति, खाद्यान्न एवं फल-सब्जी आदि की उपलब्धता पर्याप्त मात्रा में निर्धारित अवधि में सुनिश्चित कराई जाएगी।

ये भी पढ़ें..भतीजे को बचाने के लिए युवक ने लगाई जान की बाजी, लेकिन..

जिले में 8 हॉटस्पॉट चिन्हित

दरअसल जिले में कोरोना वायरस (कोविड-19) के अब तक कुल 19 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। जिसको लेकर जिले में 8 हॉटस्पॉट चिन्हित किए गए हैं। इन हॉटस्पॉट क्षेत्रों में (police) आमजन के आवागमन पर रोक लगाई गई है तथा घरों के अंदर रहने के सख्त निर्देश निर्गत किए गए हैं। नगर पालिका परिषद हापुड़ के मजीदपुरा, कोटला मेवतियांन एवं करीमपुरा में अब तक सर्वाधिक 06 व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं।

इसलिए यह क्षेत्र अत्यधिक संवेदनशील एवं रेड जोन के रूप में चिन्हित किया गया है। (police) इस क्षेत्र में डोर टू डोर डिलीवरी के माध्यम से दूध, फल, सब्जी, दवाई व अन्य आवश्यक वस्तुओं की पहुंच सुनिश्चित कराई जा रही है। इसके साथ मोबाइल बैंकिंग एवं डाकघर के कर्मचारी द्वारा आधार इनेबिल पेमेंट सिस्टम के माध्यम से आवश्यक सेवाएं दी जा रही हैं।

आवश्यक वस्तुओं के लेने का समया सुबह 7 से 10

यहां आवश्यक वस्तुओं को प्रातः 7:00 से 10:00 के बीच आने वाले डोर स्टेप डिलीवरी के लिए नामित व्यक्तियों से क्रय करें। इसके अतिरिक्त अन्य किसी समय में अनुमति नहीं दी जाएगी। रमजान के दिनों में अपने घरों के अंदर किसी भी प्रकार की भीड़-भाड़ अपने घरो में व आसपास में न होने दें एवं बाहर से लोगों को अपने यहां न बुलाये। संपूर्ण जनपद में हॉट स्पॉट एरिया में किसी भी व्यक्ति को न तो कोई पास निर्गत किया गया है और ना ही कोई पास निर्गत किया जायेगा।

गत दिवसो में नवरात्रि, रामनवमी, गुड फ्राईडे, बुद्धपूर्णिमा, अंबेडकर जयंती एवं अन्य अवसरों पर विभिन्न समुदायों द्वारा अपने घरों में रहकर कार्यक्रम किए गए हैं। किसी प्रकार का सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं हुआ है। इसी प्रकार का सहयोग आगे आने वाले रमजान के महीने में भी अपेक्षित है। उपरोक्त को दृष्टिगत रखते हुए किसी प्रकार की छूट दिया जाना इसलिए संभव नहीं है कि इससे संक्रमण को कम से कम अवधि में समाप्त करने का लक्ष्य बाधित होगा।

सोशल डिस्टेंसिंग का करें पालन

समस्त जनपद वासियों से सहयोग और लॉक डाउन में दी गई शर्तों का पालन करने के कारण अभी तक संक्रमण को नियंत्रित करने में काफी मदद मिली है। आगे जल्द से जल्द जनपद को संक्रमण से मुक्त कराने के लिए किसी भी प्रकार की ढिलाई नहीं दी जा रही है। प्रत्येक व्यक्ति द्वारा मास्क का प्रयोग किया जाये एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाए, जिससे जनपद संक्रमण से जल्द से जल्द मुक्त हो सकें। जिला सूचना अधिकारी हापुड़।

ये भी पढ़ें..लॉकडाउनः अब लखनऊ के सदर में पुलिस पर पथराव

(रिपोेर्ट- सोनू त्यागी, हापुड़)

Comments (0)
Add Comment