32 साल बाद पाकिस्तान की बेटी को मिली भारतीय नागरिकता

एसएसपी ने पाकिस्तान की फांखरा नोरीन को सौंपा प्रमाण पत्र

भारत की बहु बनी पाकिस्तान की बेटी को 32 साल की जद्दोजहद के बाद भाजपा सरकार ने अब भारतीय नागरिकता दी है। निकाह के बाद पिछले 32 साल से फ़ाखरा नौरीन एलटीवी पर बुलंदशहर में रह रही थी। भारतीय नागरिकता मिलने पर फ़ाखरा सरकार का शुक्रिया अदा कर रही है।

ये भी पढ़ें..ड्रग्स मामलाः NCB की पूछताछ में श्रद्धा कपूर ने किया बड़ा खुलासा, बताई ये बाते…

बता दें कि ये तस्वीरें यूपी के बुलंदशहर की है जहां बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह पाकिस्तान की बेटी फांखरा नोरीन को भारतीय नागरिकता मिलने पर भारतीय नागरिकता प्रमाण पत्र सौंपा रहे हैं ।

50 साल की उम्र मिली नागरिकता

दरअसल पाकिस्तान के झेलम की रहने वाली फ़ाखरा नौरीन का 19 दिसंबर 1988 को बुलंदशहर के रहने वाले नसीम से निकाह हुआ था, निकाह के बाद फ़ाखरा लगातार एलटीवी पर हिंदुस्तान में रह रही थी और बराबर भारतीय नागरिकता प्राप्त करने के लिए प्रयासरत थी। लेकिन फांखरा की माने तो 50 साल की उम्र में जाकर उसे अब 32 साल बाद भारत की नागरिकता मिली है। भारत की नागरिकता मिलने के बाद फ़ाखरा के परिवार में हर्ष व्याप्त है।

ये भी पढ़ें..DGP की कुर्सी छोड़ने वाले IPS गुप्तेश्वर पांडेय इस सीट लड़ सकते है चुनाव !

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

(रिपोर्ट- कपिल सिंह, बुलंदशहर)

Indian citizenshipIndian citizenship after 32 yearsIndian citizenship in Bulandshahrmeerut-city-localnewsPakistans daughter got Indian citizenshipबुलंदशहर में पाकिस्‍तान की बेटी को भारतीय नागरिकताबुलंदशहर में मिली भारतीय नागरिकता
Comments (0)
Add Comment