PAK vs ENG Final: इंग्लैंड ने पाक से 30 साल पुराना बदला चुकाया, दूसरी बार बना टी20 विश्वकप चैंपियन

मेलबर्न में रविवार को खेले गए टी20 विश्वकप 2022 के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हराकर 30 साल पुराना बदला चुकाया। इंग्लैंड को 30 साल पहले 1992 में इमरान खान की पाकिस्तानी टीम से मेलबर्न में ही वनडे विश्व कप के फाइनल में 22 रन से हार का सामना करना पड़ा था लेकिन इंग्लैंड ने इस बार बाबर आजम की टीम को वो इतिहास दोहराने का मौका नहीं दिया। इंग्लैंड ने रविवार को पाकिस्तान को कुछ तनावपूर्ण क्षणों से गुजरने के बाद 5 विकेट से हराकर दूसरी बार टी20 विश्व कप चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर लिया।

ये भी पढ़ें..डेंगू की रोकथाम के लिए CM योगी ने दिए सख्त निर्देश, घर-घर होगी स्क्रीनिंग

बेन स्टोक्स ने खेली 52 रनों की विजयी पारी

इंग्लैंड ने पाकिस्तान को आठ विकेट पर 137 रन पर रोकने के बाद 19 ओवर में पांच विकेट पर 138 रन बनाकर खिताबी जीत हासिल कर ली। बेन स्टोक्स ने 49 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 52 रन की मैच विजयी पारी खेली। इसी के साथ इंग्लैंड ने दूसरी बार टी20 विश्वकप के खिताब पर कब्जा किया। इंग्लैंड के लिए सैम करन और आदिल रशीद ने खतरनाक गेंदबाजी की।

इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स (नाबाद 52) के अलावा जॉस बटलर (26) ने भी अहम पारी खेली। जबकि मोईन अली ने 19 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया। इससे पहले इंग्लैंड ने 2010 के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराकर खिताब पर कब्जा किया था। इसके बाद टीम साल 2016 में भी फाइनल में पहुंची। लेकिन वेस्टइंडीज के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था।

इंग्लैंड की जीत पर  झूम उठे खिलाड़ी

इंग्लैंड के सभी खिलाड़ी और दर्शक जीत की खुशी से झूम रहे हैं। क्या कमाल का खेल दिखाया है आज इस टीम ने। मैच के शुरूआती पलों से ही इन्होंने अपना दबदबा कायम रखा और 2010 के बाद एक बार फिर से टी20 विश्व कप को अपने नाम किया। पाकिस्तान को एक छोटे से स्कोर पर रोकने के बाद उनके बल्लेबाजों ने भी बढ़िया प्रदर्शन किया। बीच में एक बार के लिए लगा कि पाकिस्तान वापसी कर रहा है लेकिन इंग्लैंड ने ऐसा नहीं होने दिया।

ये भी पढ़ें..शिक्षक ने साथियों के साथ मिलकर नाबालिग छात्रा के साथ किया दुष्कर्म, दी जान से मारने की धमकी

ये भी पढ़ें..लखनऊ के लूलू मॉल में नमाज पढ़ने का Video वायरल, हिंदू संगठन ने दी धमकी

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Babar AzamJos ButtlerPak vs ENGPAK vs ENG LivePAK vs eng t20 matchPAK vs eng t20 world cup 2022pakistan vs englandPakistan vs england t20Pakistan vs england today matcht20 world cup 2022T20 World Cup 2022 finalt20 world cup Pakistan vs englandइंग्लैंडटी20 विश्वकपपाकिस्तान
Comments (0)
Add Comment