फैक्ट्री में आग का तांडव, 43 लोग जिंदा जले, मालिक व मैनेजर गिरफ्तार

न्यूज डेस्क — दिल्ली में रानी झांसी रोड पर चार मंजिला फैक्ट्री में रविवार सुबह लगी भीषण आग में 43 मजदूरों की मौत हो गई जबकि 20 से ज्यादा लोग झुलस गए. पुलिस ने इस भीषण अग्निकांड में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. जिसमें फैक्ट्री के मालिक रेहान और उसका मैनेजर फुरकान शामिल है. इन दोनों को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा.पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच के आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी.

बता दें कि इस भीषण अग्निकांड में मृतकों के 34 शव एलएनजेपी हॉस्पिटल में है और 9 के लेडी हार्डिंग में है. शवों का पोस्टमार्टम आज होगा. इसके बाद परिवार वालों को शव सौप दिये जाएंगे. एलएनजेपी में जो 34 शव लाये गये थे उनमें से 28 की पहचान हो चुकी है. इसके अलावा एलएनजेपी में जो 16 घायलों का इलाज चल रहा है उनमें दो दमकल विभाग के कर्मचारी भी है. अभ बड़ा सवाल उठता है कि इस भीषण अग्निकांड में गई 43 लोगों की जानों का आखिर जिम्मेदार कौन है?

बताया जा रहा है कि, शॉर्ट सर्किट की वजह से दूसरी मंजिल के मुख्य दरवाजे के पास आग लगी थी. जिस समय आग लगी, उस वक्त मुख्य दरवाजे का शटर बंद था और लोग अंदर सो रहे थे. ऐसे में सो रहे लोग जान बचाने के लिए भाग भी नहीं सके. दम घुटने से 43 लोगों की मौत हो गई और कई लोग गंभीर रूप से झुलस गए. मौके पर पहुंचे अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने पीछे की खिड़की का जाल काटकर लोगों को रेस्क्यू किया. फैक्ट्री में एक ही गांव के लगभग 30 लोग काम करने के बाद सो रहे थे.

Comments (0)
Add Comment