वन विभाग के भवन में चल रहा था बिना मान्यता का विद्यालय, चला प्रशासन का डंडा

बहराइच–नवाबगंज के खंड शिक्षा अधिकारी ने निधि नगर संकल्पा चल रहे विद्यालय का निरीक्षण किया तो पता चला कि विद्यालय वन विभाग के भवन में चल रहा है। इस पर विद्यालय बंद करवाते हुए नोटिस जारी की है।

खंड शिक्षाधिकारी नवाबगंज संतोष शुक्ला ने क्षेत्र में चल रहे दो मान्यता प्राप्त स्कूलो का निरीक्षण किया। बीईओ ने ग्रामपंचायत निधिनगर संकल्पा में वन विभाग द्वारा बनवाये भवन में संचालित स्कूल का निरीक्षण किया तो पता चला कि जैतापुर गांव निवासी सुरेश कुमार पुत्र काशीराम विद्यालय का संचालन अवैध रूप से कर रहे हैं। मौके पर विद्यालय बिना मान्यता के चलता पाया गया। मूलभूत व्यवस्थायें भी नदारद मिलीं। इस पर खंड शिक्षाधिकारी ने विद्यालय बंद करवाकर अग्रिम कार्यवाही के लिए नोटिस जारी किया। कस्बा नवाबगंज मे संचालित आरपीएम पब्लिक स्कूल का बीईओ ने निरीक्षण किया।

मान्यता प्राप्त विद्यालय टीनशेड के भवन मे संचालित पाया गया। व्यवस्था भी मानकानुसार नही पायी गयी। जिस पर बीईओ ने तत्काल भवन निर्माण कराने का निर्देश दिया। विद्यालय की व्यवस्था नियमानुसार कराने की बात कही। ऐसा न होने पर मान्यता रद्द करने की चेतावनी खंड शिक्षा अधिकारी ने दी। खंड शिक्षा अधिकारी की इस कार्रवाई से क्षेत्र के विद्यालय संचालकों में हड़कंप की स्थिति रही।

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक, बहराइच)

orest department building
Comments (0)
Add Comment