बंद पड़े ट्रामा सेन्टर को बनाया नोवल कोरोना वार्ड

सोनभद्र — चीन में फैले नोवल कोरोना वाइरस को लेकर पूरे विश्व मे सतर्कता बरती जा रही है। देश मे कोरोना वाइरस के मरीजों के लिए स्वास्थ्य विभाग ने इस वाइरस से निपटने के लिए स्वास्थ्य केन्द्रों में अलग वार्ड बनाया जा रहा है। इसको लेकर सोनभद्र में स्वास्थ्य विभाग देर में ही सही लेकिन एक नोवल कोरोना वाइरस वार्ड खोल दिया है। जिला अस्पताल में स्थित बन्द पड़े ट्रामा सेंटर को ही स्वास्थ्य विभाग ने नोवल कोरोना वाइरस वार्ड बनाया गया है।

इस सम्बन्ध में मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने बताया कि जिले में कोरोना वाइरस का कोई मरीज अभी तक पहचान में नही आया है लेकिन ट्रामा सेन्टर को ही नोवल कोरोना वाइरस वार्ड बनाया गया है। ऐसे मरीजो को अलग वार्ड में रखना है इसलिए ट्रामा सेन्टर में ही 10 बेड का वार्ड खोला गया है।

सोनभद्र में ओबरा सी पावर परियोजना का निर्माण कर रही दक्षिण कोरिया की दुसान कम्पनी में दो कोरियन कर्मचारी डान किम 55 वर्ष और डिनम किम 32 वर्ष को कोरोना वाइरस से संक्रमित होने की आशंका में आवास से बाहर निकलने पर रोक लगा दिया। इतना ही नही दुसान कम्पनी के प्रोजेक्ट मैनेजर बीसी किम ने एडवाइजरी जारी करते हुए पांच कर्मचारियों की छुट्टी को निरस्त कर दिया। कोरोना वाइरस से आंशिक प्रभावित मानते हुए उन्हें अपने अपने आवास से बाहर नही निकलने की हिदायत कम्पनी के प्रबंधक ने दिया है।

इस मामले के सामने आने के बाद जिला का स्वास्थ्य विभाग जागा और आनन फानन में बंद पड़े ट्रामा सेन्टर को ही 10 बेड का नोवल कोरोना वायरस वार्ड बना दिया है। इस सम्बन्ध में मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. पीबी गौतम ने बताया कि जिले में कोरोना वाइरस का कोई मरीज अभी तक पहचान में नही आया है लेकिन ट्रामा सेन्टर को ही नोवल कोरोना वाइरस वार्ड बनाया गया है। ऐसे मरीजो को अलग वार्ड में रखना है इसलिए ट्रामा सेन्टर में ही 10 बेड का वार्ड खोला गया है।

(रिपोर्ट-रविदेव पाण्डेय, सोनभद्र)

Comments (0)
Add Comment