नितिन गडकरी, आंबेडकर व अशोक चव्हाण सहित कई दिग्गजों ने दाखिल किए नामांकन

न्यूज डेस्क — केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने नागपुर लोकसभा सीट के लिए सोमवार को नामांकन-पत्र दाखिल किया। इस सीट पर 11 अप्रैल को मतदान होगा।

गडकरी ने कहा कि वह इस बार ज्यादा बड़े अंतर से चुनाव जीतेंगे। नामांकन-पत्र दाखिल करते वक्त उनके साथ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, ऊर्जा मंत्री चंद्रशेखर बावनकुले, परिजन और बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे। 

रामटेक (अनुसूचित जाति) सीट से मौजूदा सांसद और शिवसेना नेता कृपाल तुमाने ने भी रामटेक सीट से अपना नामांकन दाखिल किया। नागपुर में भाजपा उम्मीदवार गडकरी से मुकाबले के लिए कांग्रेस ने नाना पटोले को उतारा है। रामटेक सीट पर कांग्रेस ने पूर्व आईएएस अधिकारी किशोर गजभिये को अपना उम्मीदवार बनाया है। पटोले और गजभिये ने भी सोमवार को नामांकन दाखिल किया। 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने नांदेड़ सीट से अपना नामांकन-पत्र दाखिल किया। नांदेड़ से मौजूदा सांसद चव्हाण ने विश्वास जताया कि कांग्रेस देश भर में बड़ी संख्या में जीत हासिल करेगी। चव्हाण ने दावा किया, ‘लोग तंग आ चुके हैं। इसलिए नेतृत्व में बदलाव जरूर होगा। चव्हाण के खिलाफ शिवसेना नेता प्रताप चिखलीकर चुनाव लड़ेंगे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता माणिकराव ठाकरे ने यवतमाल सीट से नामांकन-पत्र दाखिल किया।

भारिप बहुजन महासंघ (बीबीएम) के नेता प्रकाश आंबेडकर ने सोलापुर सीट से अपना नामांकन दाखिल किया। आंबेडकर ने असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के साथ मिलकर वंचित बहुजन अघाड़ी (वीबीए) का गठन किया है। सोलापुर में उनका मुकाबला कांग्रेस के दिग्गज नेता सुशील कुमार शिंदे से होगा।

Comments (0)
Add Comment