नेहरू युवा केंद्र ने सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्ति अभियान के लिए निकाली जागरूकता रैली

फर्रूखाबाद–नेहरू युवा केंद्र फर्रुखाबाद द्वारा सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त अभियान के लिए जागरूकता रैली का आयोजन किया गया ।

इस रैली की शुरुआत विकास भवन के सामने से मुख्य विकास अधिकारी डॉ राजेंद्र पेंसिया द्वारा हरी झंडी दिखाकर किया गया। रैली में जनपद फर्रुखाबाद के सभी ब्लॉकों से आए हुए युवा मंडल के सदस्यों और स्वयंसेवकों ने प्रतिभाग किया। यह रैली विकास भवन से शुरू होकर फतेहगढ़ चौराहा होते हुए फतेहगढ़ बाजार एवं कोतवाली से होते हुए कलेक्ट्रेट तथा डीएन कॉलेज पर जाकर समाप्त हुई। डीएन कॉलेज सभागार में एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें वक्ताओं ने अपने विचार रखे। फिट इंडिया को बढ़ावा देने के लिए नेहरू युवा केंद्र द्वारा युवा मंडल के सदस्यों को खेलकूद किट वितरित की गई ।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि सदर विधायक मेजर सुनील दत्त द्विवेदी रहे। इस मौके पर बोलते हुए मेजर द्विवेदी द्वारा सभी ब्लॉकों के ग्राम सभाओं में युवा मंडल को सक्रिय होने एवं फिट इंडिया अभियान को बढ़ावा देने के लिए प्रतिदिन गांव में खेलकूद आयोजन कराने पर जोर दिया। इससे पूर्व संगोष्ठी में नेहरू युवा केंद्र के जिला युवा समन्वयक लोकेश कुमार तेवतिया द्वारा विषय आधारित जागरूकता के कार्यक्रम पर सिंगल यूज़ प्लास्टिक का इस्तेमाल न करने के लिए छोटे छोटे कदम उठाने पर जोर दिया जैसे कि थर्माकोल से बनी कब प्लेटों के स्थान पर पत्तल और मिट्टी के बने बर्तनों का इस्तेमाल करना चाहिए ।

संगोष्ठी में डीएन डिग्री कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ मुकेश सिंह राठौर द्वारा भी बच्चों को संबोधित किया गया इस अवसर पर उप प्रधानाचार्य, कॉलेज के प्रोफेसर, युवा कल्याण विभाग की ओर से अशोक दुबे एवं नेहरू युवा केंद्र की तरफ से निहारिका पटेल, शशांक शेखर, राकेश पाल एवं सभी ब्लॉकों के राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक मौजूद रहे मंच का संचालन दुर्गा राठौर ने किया।

(रिपोर्ट-दिलीप कटियार, फर्रूखाबाद)

Nehru Yuva Kendra
Comments (0)
Add Comment