MSME: लोन को लेकर सीएम योगी का बड़ा ऐलान

सीएम योगी ने ऑनलाइन लोन फेयर में MSME क्षेत्र से जुड़े लोगों को चेक सौंपे..

कोरोना को लेकर देश में चल रहे लॉकडाउन के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार यानी 12 मई को 20 लाख करोड़ के भारी भरकम पैकेज का ऐलान किया था। जिसके बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आर्थिक पैकेज को लेकर बुधवार को विस्तार से जानकारी देते हुए MSME सेक्टर के लिए 3 लाख करोड़ रुपये के लोन का ऐलान किया गया है।

ये भी पढ़ें..पैदल जा रहे मजदूरों को रोडवेज बस ने कुचला, 6 की मौत,

वहीं आज उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने यूपी में MSME सेक्टर के लिए ऑनलाइन लोन फेयर शुरू करने का ऐलान किया है।

MSME क्षेत्र से जुड़े लोगों को होगा फायदा…

दरअसल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के ऑनलाइन लोन फेयर में MSME (सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम) क्षेत्र से जुड़े लोगों को चेक सौंपे। कार्यक्रम के तहत लगभग 36,000 व्यापारियों को 1,600-2,000 करोड़ रुपये का ऋण मिलेगा। वहीं सीएम योगी ने स्वरोजगार पर खास ज़ोर कहा युवाओं को ज़्यादा से ज़्यादा रोज़गार देना है, जो आर्थिक पैकेज घोषित हुआ है उसका सबसे बड़ा हिस्सा उत्तर प्रदेश में आना चाहिए।

202 करोड़ के लोन का किया वितरण…

सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बंपर रोज़गार के अवसर पैदा किए जा सकते हैं। युवाओं को रोजगार मुहैया कराना योजना का मकसद है।मुख्यमंत्री योगी ने  पीएम नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री का आभार व्यक्त किया।

उन्होंने कहा, ‘मैं PM,वित्त मंत्री का आभार व्यक्त करता हूं। MSME को ह्रदय से धन्यवाद देता हूं कि कल पैकेज घोषित हुआ और आज MSME विभाग राज्य स्तरीय बैंकर कमेटी के साथ संवाद बनाकर 56,754 लाभार्थियों को 202 करोड़ रुपये का लोन वितरण एक साथ कर रहा है। वहीं सीएम के इस कदम से सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम क्षेत्र से जुड़े लोगो को बड़ी मानी जा रही है।

ये भी पढ़ें..यूपी के इस जिले में फुल Lockdown, नहीं मिलेगी कोई छूट

cm yogiMSMEup
Comments (0)
Add Comment