मंत्री अनिल राजभर व बलदेव ने बाढ़ क्षेत्रों का किया दौरा

लगातार हो रही बारिश व नेपाल की और से छोड़े जा रहे पानी की वजह से घाघरा व सरयू नदी उफान पर है । नदियों के बड़े जलस्तर के कारण जिले की महसी , कैसरगंज , नानपारा व मोतीपुर तहसील के सैकड़ो ग्राम पानी से घिरे हुए हैं ।

यह भी पढ़ें-यूपीः 6 साल की मासूम के साथ दरिंदगी की सारी हदें पार

वही तीन दर्जन ग्रामों में बाढ़ के कारण करीब एक लाख से अधिक की आबादी प्रभावित है । सरकार के निर्देश पर बाढ़ प्रभावित इलाकों में चलाए जा रहे राहत व बचाव कार्य का निरीक्षण करने के लिए आज मंत्री अनिल राजभर व बलदेव सिंह औलख ने बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर पुलिस लाइन में जनप्रतिनिधियों व आधिकरियों के साथ समीक्षा बैठक कर प्रभावित लोगों के लिए किए जा रहे कार्यो के बारे में जानकारी प्राप्त कर जरूरी दिशा निर्देश दिए ।

मंत्री अनिल राजभर ने कहा की प्रदेश के सी एम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर हम लोग बाढ़ से प्रभावित जिलों का दौरा कर वहां पर चलाये जा रहे राहत व बचाव कार्य की समीक्षा की जा रही है । प्रदेश में बाढ़ से निपटने के लिए पूर्ण तैयारी की गई है । पूर्व में ऐसा देखा गया है की 15 अगस्त के बाद नदियों का जलस्तर काफी बढ़ा था इसको देखते हुए सरकार की तरफ से तैयारियां की गई हैं ।

कोविड अस्पताल में भर्ती मरीजों को बेहतर सुविधाएं न मिलने के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा की ऐसी सूचनाएं मिली हैं। इसके लिए जनप्रतिनिधियों से कोविड अस्पतालों का समय समय पर निरीक्षण कर वहां की स्थिति की जानकारी लेने के साथ ही कमियां मिलने पर अधिकारियों को सूचित कर उन्हें दूर करने के निर्देश दिए गए हैं ।

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक, बहराइच)

Anil Rajbharbahraichcm yogifloodinspectionmahsiMinisterNepal
Comments (0)
Add Comment