मौसम विभाग ने किया एलर्ट, यूपी समेत इन राज्यों में पड़ेगी कपकपाने वाली सर्दी

मौसम विज्ञान विभाग ने दिल्ली समेत कई राज्यों को चेतावनी दी है।मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक घने कोहरे के साथ भीषण ठंड बढ़ने की चेतावनी दी है जिसके बाद लोगों की मुश्किलें और बढ़ने वाली है।

मौसम विज्ञान विभाग ने दिल्ली समेत कई राज्यों को चेतावनी दी है। शीतलहर ने उत्तर भारत के लोगों को अपनी चपेट में ले रखा है। ऐसे में अब मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक घने कोहरे के साथ भीषण ठंड बढ़ने की चेतावनी दी है जिसके बाद लोगों की मुश्किलें और बढ़ने वाली है। इन राज्यों में ठंड बढ़ने के साथ घना कोहरा देखने को मिलेगा।

इन राज्यों में जारी किया एलर्ट:

IMD ने इन राज्यों में अगले दो दिनों तक घने कोहरे के साथ सर्दी बढ़ने की भविष्यवाणी कर दी है। वो राज्य दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब। चंदिगढ, मध्यप्रदेश इन सभी जगहों पर घने कोहरे का एलर्ट जारी किया है। मौसम विब्भाग ने चेतावनी देते हुए कहा है कि पश्चिमी विक्षोभ 18 जनवरी से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र को प्रभावित कर सकता है। दूसरा पश्चिमी विक्षोभ 21 जनवरी से उत्तर पश्चिम भारत की चपेट में आने की संभावना जताई गई है।

इन दो राज्यों में घने कोहरे का एलर्ट:

मौसम विबह्ग के अनुसार, अगले दो दिनों में उत्तर प्रदेश और राजस्थान में रात के समय हिस्सों में घना कोहरा छाया रहेगा। वही जम्मू और हिमांचल प्रदेश में भीषण घना कोहरा छाया रहेगा।इसके अलावा मौसम वभाग ने कहा कि अगले दो दिनों तक पश्चिमी उत्तर प्रदेश में लगातार घने कोहरे की स्थिति बनी रहेगी।

लखनऊ में छाया रहेगा कोहरा:

बता दें की राजधानी लखनऊ में कोहरे की एक मोटी परत ने विजिबिलिटी को प्रभावित किया हुआ है। दूसरी तरफ मध्य प्रदेश में चल रही शीत लहर के कारण भोपाल में घना कोहरा छाया रहा।

 

 

ये भी पढ़ें.. UP Chunav 2022: सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या से भरेंगे हुंकार, इतनी बार कर चुके हैं दौरा

ये भी पढ़ें..ओमिक्रॉन का ये लक्षण नजर आने पर हो जाएं सावधान, इस तरह करें बचाव

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Cold in Delhicold waveDelhi newsDelhi WeatherDelhi weather NewsDelhi weather Todaydense foghindi newsIMDMeteorological DepartmentNews in Hindiआईएमडीघना कोहरादिल्ली में सर्दीदिल्ली मौसममौसम विभागशीत लहर
Comments (0)
Add Comment