भारत में पहली बार किसी महिला को दी जाएगी फांसी, तैयारी शुरु

150 साल पहले बना था महिला फांसीघर, जिसमें महिला को दी जाएगी मौत की सजा...

आजाद भारत के इतिहास में पहली बार ऐसा होने जा रहा है जब किसी महिला कैदी को फांसी पर लटकाया जाएगा.यूपी के मथुरा में स्थित इकलौते महिला फांसीघर में अमरोहा की रहने वाली शबनम को मौत की सजा दी जाएगी. इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई है.

ये भी पढ़ें..बिना गुप्‍तांग के ही इस शख्स ने 100 से ज्यादा महिलाओं के साथ बनाए संबंध…

बता दें कि निर्भया के आरोपियों को फांसी पर लटकाने वाले मेरठ के पवन जल्लाद भी दो बार फांसीघर का निरीक्षण कर चुके हैं. हालांकि फांसी की तारीख अभी तय नहीं है.

महिला ने किया था ये गुनाह…

गौरतलब है कि अमरोहा की रहने वाली शबनम ने अप्रैल 2008 में प्रेमी के साथ मिलकर अपने सात परिजनों की कुल्हाड़ी से काटकर बेरहमी से हत्या कर दी थी.

इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने शबनम की फांसी की सजा बरकरार रखी थी. राष्ट्रपति ने भी उसकी दया याचिका खारिज कर दी है. लिहाजा आजादी के बाद शबनम पहली महिला कैदी होगी जिसे फंदे पर लटकाया जाएगा.

150 साल पहले बना था महिला फांसी घर

उल्लेखनीय है कि मथुरा जेल में 150 साल पहले महिला फांसीघर बनाया गया था. लेकिन आजादी के बाद से अब तक किसी भी महिला को फांसी की सजा नहीं दी गई. वहीं अब डेथ वारंट जारी होते ही शबनम को फांसी दे दी जाएगी.

बिहार से मंगवाई गई रस्सी…

फांसी के लिए बिहार के बक्सर से रस्सी मंगवाई जा रही है. अगर अंतिम समय में कोई अड़चन नहीं आई तो शबनम पहली महिला होंगी जिसे आजादी के बाद फांसी की सजा होगी.

ये भी पढ़ें..शादी के बाद पंसद आ गई साली, पत्नी से बोला- ‘सेटिंग कराओ, और फिर..

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

capital punishment फांसी की सजाFirst Capital Punishment for woman in IndiaMathura jail मथुरा जेल में फांसीMathura news मथुरा न्यूजShabnam ko Fansi शबनम की फांसीShabnam to be executed at Mathura jail कहां होगी शबनम को फांसी
Comments (0)
Add Comment