लखनऊः अमीनाबाद की इस नामी मस्जिद में छिपे थे कई विदेशी नागरिक, इलाके में हड़कंप

पकड़ गए नागरिक किर्गिस्तान व कजाकिस्तान के रहने वाले है

लखनऊः दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज भवन में जुटे लोगों के कोरोन (coronavirus) पॉजिटिव पाए जाने से पूरे देश में हड़कंप मच हुआ है. जिसके बाद से यूपी पुलिस एक्शन में है. इस बीच यूपी की राजधानी लखनऊ (Lucknow) से बड़ी खबर आ रही है. यहां लॉक डाउन (lockdown) के बीच अमीनाबाद स्थित एक मरकजी मस्जिद में छह विदेशी नागरिक मिले हैं, जो किर्गिस्तान व कजाकिस्तान के रहने वाले हैं. जो पिछले 13 मार्च से यहां रह रहे थे.

8 धर्म प्रचारक पकड़े गए

सूत्रों की माने तो ये विदेशी नागरिक एक धार्मिक जलसे में भाग लेने आए थे खुफिया और एलआईयू की सूचना के बाद पुलिस प्रशासन की टीमें मस्जिद पहुंच गई हैं. इसके अलावा बिजनौर में भी प्रशासन ने छापा मारकर नगीना की जामुन वाली मस्जिद से 8 धर्म प्रचारकों को पकड़ा है. ये इंडोनेशिया से आए थे.

ये भी पढ़ें..मरकज में आए 24 लोगों में कोरोना की पुष्टि, करीब 1700 लोग हुए थे शामिल

जानकारी के अनुसार सभी विदेशी नागरिकों की कोरोना (coronavirus) की जांच कराई जा रही है. इन्हें आइसोलेशन में रखा जा रहा है. यही नहीं मड़ियांव और काकोरी इलाके की मस्जिदों में भी कई विदेशी नागरिकों के रुके होने की खबर है. मंडियांव में 17 बांग्लादेशी नागरिकों के रुके होने की सूचना है.

मरकज में शामिल हुए थे लखनऊ (Lucknow) के 20 लोग

गौरतबल है कि दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में विदेशी नागरिकों के शामिल होने का मामला सामने आने के बाद विभिन्न राज्यों की पुलिस सतर्क हो गई है. बताया जा रहा है कि निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात में शामिल होने आए ये लोग लॉकडाउन के ऐलान के बाद अलग-अलग राज्यों की ओर चले गए हैं.

वहीं पुलिस प्रशासन दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज के आयोजन में शामिल हुए लोगों की तलाश कर रहा है. सूचना मिली थी कि तब्लीगी जमात में लखनऊ के 20 लोग शामिल हुए थे. पुलिस सूत्रों के अनुसार पता चला है कि ये 20 लोग अभी तक लखनऊ नहीं लौटे हैं, ये अभी नई दिल्ली में ही हैं.

ये भी पढ़ें..Lockdown: लखनऊ में आज से होगी और सख्ती, पुलिस कमिश्नर ने दिए आदेश

Corona lockdownForeign nationallucknow
Comments (0)
Add Comment