ब्लाक प्रमुख चुनावः लखनऊ की आठ में से 7 सीटों पर भाजपा का कब्जा

ब्लाक प्रमुख चुनाव में यूपी के कई जिलो में जमकर बवाल हुआ । वहीं राजधानी के आठ ब्लाक में सुबह ग्यारह बजे भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान शुरू हुआ। जिसमें सत्ताधारी भाजपा के प्रत्याशियों ने सात सीटों पर जीत हासिल की।

ये भी पढ़ें..लाइन हाजिर इंस्पेक्टर के विदाई कार्यक्रम में सिपाहियों ने जमकर किया डांस, पूरा थाना निलंबित…

जबकि एकमात्र चिनहट ऐसा ब्लाक रहा जहां पर सपा से बगावत कर निर्दलीय प्रत्याशी बनीं ऊषा यादव ने सपा की ही शशि यादव को हराया। यहां पर भाजपा सीन से गायब रही। चुनाव के दौरान गोसाईगंज और सरोजनीनगर में सपा और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच हल्की झड़पें हुई। गोसाईगंज में पथराव के दौरान कार के शीशे तोड़ दिए गए।

सुरक्षा व्यवस्था के बीच हुआ मतदान

राजधानी के आठ ब्लाक में सुबह ग्यारह बजे भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान शुरू हुआ। समाजवादी पार्टी के नेताओं ने प्रशासन पर गड़बड़ी का आरोप लगाया। भाजपा ने बख्शी का तालाब, माल, मलिहाबाद, काकोरी, सरोजनीनगर, मोहनलालगंज और गोसाईगंज ब्लाक में जीत दर्ज की। मलिहाबाद में भाजपा प्रत्याशी निर्मल वर्मा ने 76 वोट हासिल किए।

वहीं समाजवादी पार्टी की विद्यावती के खाते में केवल सात वोट पड़े। माल ब्लाक में भी यही तस्वीर रही, यहां पर भाजपा प्रत्याशी रामदेवी को 68 वोट मिले जबकि सपा की उमा रावत को 16 वोट मिले।

सरोजनीनगर में हंगामे के बीच मतदान हुआ। यहां पर भाजपा के प्रत्याशी सुनील कुमार को 42 वोट मिले जबकि सपा के दिलीप कुमार रावत को 22 मत प्राप्त हुए। मोहनलालगंज ब्लाक प्रमुख सीट के लिए भाजपा के ओम प्रकाश शुक्ल को 58 वोट मिले जबकि सपा के नवनीत सिंह 25 वोट पाकर दूसरे स्थान पर रहे। काकोरी में नीतू यादव ने 33 वोट पाकर जीत दर्ज की।

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

#statelucknowlucknow-city-politicsnewsPramukh PostUP Block Pramukh Nominationup newsUP Politicsब्लाक प्रमुख चुनावभाजपा
Comments (0)
Add Comment