BJP Candidates List: भाजपा ने जारी 5वीं सूची, कंगना रनौत समेत इन नेताओं के नाम, वरुण गांधी का टिकट कटा

BJP Candidates List, Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की पांचवीं लिस्ट जारी हो गई है। सूची में 111 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। सूची में कुछ ही समय पहले कांग्रेस छोड़ने वाले नवीन जिंदल को कुरूक्षेत्र से टिकट दिया गया है। जबकि लिस्ट में मेनका गांधी,कंगना रनौत, जितिन प्रसाद,रविशंकर प्रसाद और संबित पात्र समेत कई लोगों के नाम शामिल हैं।

वहीं धारावाहिक रामायण में भगवान राम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल को बीजेपी ने मेरठ से उम्मीदवार बनाया है। सीता सोरेन को दुमका (झारखंड) से मैदान में उतारा गया है। जबकि पीलीभीत से मौजूदा सांसद वरुण गांधी का टिकट सूची से हटा दिया गया है। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे का भी टिकट काट दिया गया है।

यूपी से 13 उम्मीदवारों के नाम

उम्मीदवारों की पांचवीं सूची में बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में 13, आंध्र प्रदेश से 6, गोवा से 1, गुजरात से 6, बिहार से 17, हरियाणा से 4, झारखंड से 3, कर्नाटक से 4, केरल से 4, हिमाचल प्रदेश से 2, महाराष्ट्र से, 3 मिजोरम से 3, ओडिशा में 1, राजस्थान में 7, सिक्किम में 1, तेलंगाना में 2, पश्चिम बंगाल में 19 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की गई है।

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

abp NewsbjpBJP candidatesbjp candidates listbreaking newselections 2024Lok Sabha Election 2024Lok Sabha ElectionsLok Sabha Elections-2024
Comments (0)
Add Comment