प्रतापगढ़ पहुंचा पाकिस्तानी टिड्डियों का दल, दहशत में लोग

पाकिस्तानी टिड्डियों का दल अब यूपी के प्रतापगढ़ जिले में पहुंच गया है। यहां आसमान से जमीन तक सिर्फ टिड्डियां या ही टिड्डियां ही नजर आ रहे है। वहीं टिड्डियों के झूंड़ को देख किसान दहशत में है। भयभीत किसान परिजनों के साथ थाली बजाते हुए खेतो से टिड्डियो को खदेड़ने नाकाम कोशिश करते रहे।

ये भी पढ़ें..जूस पीकर 9 लोग हुए कोरोना संक्रमित, पूरे शहर में फैली दहशत

धरी की धरी रह गयी कृषि विभाग की तैयारी

बता दे कि प्रयागराज व कौशाम्बी में किसानों की फसल पर कहर ढाने के बाद पाकिस्तानी टिड्डी दल शुक्रवार दोपहर से जिले में टिड्डी दल ने आसमान से जमीन तक कब्जा कर लिया और फसलों पर हमला बोल दिया जिसके बाद किसान टीन और थाली बजाकर उन्हें भगाने का प्रयास करने लगे। टिड्डियों के हमले से धान की नर्सरी, मक्का, जोनधरी, उर्द, मूंग, हरी सब्जी, बाजरा आदि की फसलों को नुकसान हुआ है टिड्डियों के हमले से कृषि विभाग की सारी तैयारी धरी की धरी रह गयी।

यूपी में कहर ढा रही है टिड्डियां…

वही सूबे के कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह ने बताया कि दो दिनों से उत्तर प्रदेश में टिड्डी दल का प्रकोप शुरू हुआ है प्रदेश सरकार ने इसका संज्ञान लिया है इसके बचाव के जितने भी संभव उपाय है प्रदेश सरकार उस पर कार्य करेगी।फसल को बचाने में कोई भी कमजोरी प्रदेश सरकार नही करेगी।

ये भी पढ़ें..12 अगस्त तक नहीं चलेंगी ट्रेनें, जाने कैसे मिलेगा रिफंड…

(रिपोर्ट- मनोज त्रिपाठी, प्रतापगढ़)

FarmersGrasshopper PakistaniGrasshopper UPlocustsLocusts Pratapgarh
Comments (0)
Add Comment