Lockdown: सख्ती बड़ी, DIG ने लिया राज्य की सीमाओं का जायजा

सोनभद्रः  की सीमा चार राज्यो बिहार, झारखण्ड, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश से सटा है । इन राज्यो से हजारो लोगो का आवागमन होता है । कोरोना को देखते हुये इन राज्य के बार्डर को सील (Lockdown) कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश सरकार ने एहतियातन सोनभद्र से सटे सीमाओ को 23 तारीख से ही बन्द करा दिया है ।

ये भी पढ़ें..कोरोना संकट में दारोगा को नहीं मिला सही इलाज, मौत

शासन ने सोनभद्र से सटे राज्यो की निगरानी के लिए लॉकडउन पार्ट 2 (Lockdown) मे और सख्ती से पालन के लिए डीआइजी मिर्जापुर रेंज को निगरानी के लिए लगा दिया है । बार्डर की व्यवस्था देखने के लिए आज उन्होने पुलिस अधीक्षक सोनभद्र व पुलिस अधीक्षक मिर्जापुर के साथ छत्तीसगढ, व झारखण्ड, मध्यप्रदेश के बार्डर का जायजा लिया और लॉक डाउन का कड़ाई से पालन के लिए निर्देशित किया।

बार्डर का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा

वहीं पीयूष श्रीवास्तव, पुलिस महानिरीक्षक विन्ध्यांचल, परिक्षेत्र, मीरजापुर व पुलिस अधीक्षक सोनभद्र के साथ थाना बभनी एवं बीजपुर क्षेत्रान्तर्गत सील किए बार्डर का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए सील करने के संबंध में शासन के आदेश का शत-प्रतिशत पालन कराए जाने के आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

ये भी पढ़ें..Corona Virus के मरीज का पता लगाने के लिए WHO ने इस टेस्ट को बताया अहम

साथ ही यह भी निर्देश दिए गए कि कस्बों/मौहल्लों व गांव में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति कराते हुए लॉकडाउन (Lockdown) का शत-प्रतिशत अनुपालन कराना सुनिश्चित कराया जाए। जनपद में ड्यूटीरत पुलिसकर्मियों को अधिकतम सुरक्षा के दृष्टिगत शावर कैप, ग्लब्स, मास्क, सैनिटाइजर, साबुन आदि का लगातार प्रयोग करने के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

ये भी पढ़ें..लॉकडाउन के बीच चचेरे भाई ने किया रिश्तों को तार-तार

(रिपोर्ट- रविदेव पाण्डेय, सोनभद्र)

Sonbhadra new
Comments (0)
Add Comment