लॉकडाउन में बाराबंकी पुलिस ने अनोखे तरीके से मनाई बुजुर्ग दम्पति की शादी की सालगिरह

बाराबंकी– लॉक डाउन (Lockdown) के बीच पुलिस कर्मियों का इन दिनों अलग अलग तरह का चेहरा सामने आ रहा है। खाकी कही किसी की पिटाई करती दिख रही है तो कही खुद पिट रही है लेकिन उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में पुलिस कर्मियों ने एक 80 वर्षीय बुजुर्ग दम्पति की 48 वी शादी की साल गिरह मनाने उसके घर पहुच गयी।

यह भी पढ़़ें-Corona की गिरफ्त से बचा यूपी का सिर्फ एक जिला, अब तक 80 की मौत

बाराबंकी की कोतवाली पुलिस द्वारा न सिर्फ पुलिस गाड़ी को गुब्बारों से सजाया बल्कि पुलिस और प्राइवेट गाड़ियों के काफिले से बुजुर्ग दम्पति के घर शादी की साल गिरह मनाने खुद पुलिस केक लेकर घर पहुँची तो बुजुर्ग दम्पति पुलिस की वाहवाही करते नही थका ।धनोखर चौराहे के निकट रहने वाले 80 वर्षीय बुजुर्ग अवध बिहारी सेठ और उनकी बुजुर्ग पत्नी के हाथो केक कटवाया बल्कि सभी पुलिस कर्मियों ने मैरिज एनिवर्सरी पर तालिया भी बजाई। केक काटकर बुजुर्ग की शादी की 48 वी साल गिरह मनाने आई पुलिस का कहना है बुजुर्ग की इच्छा थी की वो अपनी शादी की इस साल गिरह को बड़ी धूमधाम से मनाए लेकिन लॉक डाउन (Lockdown) के चलते ये सब असम्भव तभी पुलिस वालों ने बुजुर्ग दम्पति के लिए मेहमान बन गए ।

यह भी पढ़़ें-बड़ा झटकाः क्राइम पेट्रोल के फेमस एक्टर का निधन

कोरोना वायरस के चलते जारी लॉकडाउन(Lockdown) को 40 दिन से अधिक का समय बीत चुका है। लेकिन अभी कितना बढेगा कोई नही जानता लॉक डॉन (Lockdown) में सबसे बड़ी समस्या परिवार वालों को घर मे मांगलिक कार्यक्रमो के आयोजनों पर रोक लगा दी गई है ।इसी वजह से लोग चाहे जन्मदिन हो या फिर शादी समारोह का आयोजन करने में असमर्थ हैं।

बाराबंकी मित्र पुलिस ने ऎसी अनूठी मिसाल पेश की है, जिसमें बाराबंकी पुलिस को जब बुजुर्ग दंपती की 48 वी वैवाहिक वर्षगांठ के बारे में पता चला तो सबने मिलकर बुजुर्ग दंपत्ति की 48 वी वैवाहिक वर्षगांठ को यादगार बनाने का फ़ैसला किया। इसके बाद पुलिस जीप सहित अन्य वाहनों को भी सजाकर एक छोटी सी बारात की शक्ल में शोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह पालन करते अचानक बुजुर्ग दंपत्ति के घर जा पहुँचे। इतनी बडी संख्या में पुलिस फोर्स को सामने देख हतप्रभ रह गए।

पुलिस अधिकारियों ने केक को बुजुर्ग दंपती से कटवाया और तालियां बजाकर उनकी खुशियों में शामिल हुए। बगैर जानकारी पुलिस अधिकारियों द्वारा वैवाहिक वर्षगांठ मनाए जाने पर भावुक हो उठे बुजुर्ग दंपत्ति ने कहा की बाराबंकी पुलिस द्वारा दिये गए इस सम्मान और अविस्मरणीय पल को जीवन भर याद रखेंगे।

(रिपोर्ट-जय विजय तिवारी, बाराबंकी )

barabanki policeLockdownold couple
Comments (0)
Add Comment